IPL 2021: कोहली ने छोड़ी कप्तानी तो मैक्सवेल होंगे RCB के अगले कप्तान!

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के दूसरे चरण में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के खेलने को लेकर अपने विचार व्यक्त किए हैं। मैक्सवेल ने बताया कि आईपीएल में खेलने से कंगारू प्लेयर्स को टी20 विश्व कप 2021 के लिए मदद मिल सकती है। आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के तुरंत बाद आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 खेला जाएगा, जिसका आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में ही होगा। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के प्लेयर्स के लिए आईपीएल में खेलने का मौका अच्छा है, जिससे उन्हें आगामी टी20 विश्व कप में खेलने के लिए मदद मिल जाएगी।

32 साल के हरफनमौला खिलाड़ी ने आईसीसी क्रिकेट डॉट कॉम से बातचीत करते हुए कहा, “सच बात तो यह है कि कई सारे खिलाड़ी आईपीएल को टी20 विश्व कप की तैयारी की तरह देख रहे हैं। वे कुछ मुकाबले यहां पर खेलना चाहते हैं ताकि खुद को कंडीशंस के अनुसार ढाल सकें। टूर्नामेंट की शुरुआत होने तक हमारे गेंदबाज पूरी तरह से तैयार रहेंगे।”

बता दें कि मैक्सवेल के अलावा ऑस्ट्रेलिया की टी20 विश्व कप टीम के कई अन्य प्रमुख खिलाड़ी आईपीएल 2021 के दूसरे फेज का हिस्सा हैं। इनमें डेविड वॉर्नर (सनराइजर्स हैदराबाद), स्टीव स्मिथ (दिल्ली कैपिटल्स), जोश हेजलवुड (चेन्नई सुपर किंग्स), मार्कस स्टोइनिस (दिल्ली कैपिटल्स) शामिल हैं।

ग्लेन मैक्सवेल की बात करें तो आईपीएल 2021 के पहले चरण में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था। दाएं हाथ के कंगारू बल्लेबाज ने 7 मुकाबलों में 37.16 के औसत और 144.80 के स्ट्राइक रेट से 223 रन बनाए थे। इस दौरान उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी 49 गेंदों में 78 रनों की थी, जो मैक्सवेल ने केकेआर के विरुद्ध खेली थी। वहीं, आरसीबी ने भी पहले फेज में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। उन्होंने 7 मुकाबलों में से 5 में जीत दर्ज की थी और इस समय वे अंक तालिका में तीसरे स्थान पर हैं।

Leave a comment