Glenn Maxwell
उनका नाम लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ियों में गिना जाता है। मगर टेस्ट में उनका औसत सिर्फ बेहद कम है।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के धाकड़ बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने टेस्ट क्रिकेट में वापसी की उम्मीद जताई है। मैक्सवेल ने एक बार फिर क्रिकेट के लंबे प्रारूप में खेलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि वह लगातार चयनकर्ताओं के संपर्क में हैं। कंगारू बल्लेबाज ने टेस्ट प्रारूप में साल 2013 में डेब्यू किया था, लेकिन वह मात्र 7 मुकाबले खेल पाए हैं। उनका नाम लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ियों में गिना जाता है। मगर टेस्ट में उनका औसत सिर्फ बेहद कम है।

33 साल के ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला खिलाड़ी ने साल 2017 के बांग्लादेशी दौरे के बाद से एक भी टेस्ट मुकाबला नहीं खेला है। ग्लेन मैक्सवेल ने अब तक ऑस्ट्रेलिया के लिए 7 टेस्ट मुकाबलों में 26.07 के औसत से 339 रन बनाए हैं और इस दौरान उन्होंने एक शतकीय पारी खेली थी, जो भारत के विरुद्ध आई थी। उन्होंने आखिरी बार पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध साल 2019 में मैच खेला था।

ग्लेन मैक्सवेल ने क्रिकेट 365 से बातचीत करते हुए कहा, “मैं अपने खेल के बारे में अच्छा महसूस करता हूं। मैं चयनकर्ताओं के साथ लगातार संपर्क में हूं और अगर मुझे टेस्ट में खेलने का अवसर मिलता है तो मैं लाल गेंद वाले प्रारूप में खेलने के लिए तैयार हूं।” बता दें कि मैक्सवेल बिग बैश लीग के आगामी सीजन में मेलबर्न स्टार्स की कप्तानी करते हुए नज़र आएंगे।

हालांकि, दाएं हाथ के बल्लेबाज आगामी एशेज के लिए ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम का हिस्सा नहीं हैं। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच सीरीज का आगाज 8 दिसंबर से होगा, जिसका पहला मुकाबला ब्रिसबेन के गाबा में खेला जाएगा।

Leave a comment

Cancel reply