mawell bbl
BBL 2021: ग्लेन मैक्सवेल ने टी20 में 64 गेंदों में बना डाले 154 रन, ठोका तूफानी शतक

ऑस्ट्रेलियाई (Australia) क्रिकेट टीम के विस्फोटक ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने बुधवार को बिग बैश लीग (BBL) में रनों का तूफ़ान खड़ा कर दिया. उन्होंने मेलबर्न स्टार्स की तरफ से खेलते हुए होबार्ट हरिकेंस के खिलाफ 64 गेंदों में 154* रन ठोंक डाले, जिसमें दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 22 चौके और 4 छक्के जड़े.

33 साल के मैक्सवेल होबार्ट हरीकेंस के खिलाफ ओपनिंग पर उतरे और उन्होंने आते ही गेंदबाजों की जमकर धुनाई करनी शुरू कर दी. मैक्सवेल ने सिर्फ 20 गेंदों में अर्धशतक जड़ा और 41 गेंदों में वो शतक तक पहुंच गए.

मैक्सवेल के अलावा धाकड़ ऑलराउंडर मार्कस स्टोयनिस ने भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए 31 गेंदों में 75* रनों की तूफानी पारी खेली, जिसमें उन्होंने 6 छक्के और 4 चौके लगाए. साथ ही उन्होंने मैक्सवेल के तीसरे विकेट के लिए 54 गेंदों पर 132* रनों की नाबाद साझेदारी भी निभाई.

मेलबर्न स्टार्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 273 रनों का स्कोर खड़ा किया. होबार्ट की टीम की तरफ से खेल रहे नेपाल के स्टार स्पिनर संदीप लामिछाने सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए. उन्होंने 4 ओवर में 52 रन खर्च किए.

Leave a comment

Cancel reply