RCB- Mitchell Starc
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने इंडियन प्रीमियर लीग में एक बार फिर से खेलने की इच्छा जाहिर की है।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) के दिग्गज तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में एक बार फिर से खेलने की इच्छा जाहिर की है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व पेसर आईपीएल 2022 (IPL 2022) की मेगा नीलामी में अपना नाम दे सकते हैं। उन्होंने अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टी20 लीग से बाहर रहने का निर्णय लिया था, लेकिन अब खुद स्टार्क ने इस लीग में वापसी करने की उम्मीद जताई है।

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन की नीलामी फरवरी के मध्य में होने की उम्मीद है। 31 साल के कंगारू पेसर ने क्रिकेट डॉट कॉम से बात करते हुए कहा, “लीग में हिस्सा लेने के बारे में मैं सोच रहा हूं। मैं पिछले 6 सालों से आईपीएल का हिस्सा नहीं रहा हूं। मगर आने वाले टी20 विश्व कप की तैयारियों के लिए मुझे लगता है कि आईपीएल 2022 में हिस्सा लेना बेहतर विकल्प होगा। यही वजह है कि मैं इसमें खेलने पर विचार कर रहा हूं।”

बता दें कि बाएं हाथ के ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने अपना आखिरी आईपीएल मैच साल 2015 में खेला था। मिचेल स्टार्क को साल 2018 की आईपीएल नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 9 करोड़ 40 लाख रूपए में खरीदा था, लेकिन बाद में वह अपनी पैर की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे।

गौरतलब है कि स्टार्क ने आईपीएल में अब तक 27 मुकाबले खेले हैं और उसमें उन्होंने 7.17 के इकॉनमी रेट और 17.06 के स्ट्राइक रेट से 34 विकेट हासिल किए। वहीं, मिचेल स्टार्क ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 48 टी20 मुकाबलों में 7.52 के इकॉनमी रेट और 18.1 के स्ट्राइक रेट से 60 विकेट चटकाए हैं।

Leave a comment

Cancel reply