ipl 2022 bcci
IPL 2022: BCCI ने लिया बड़ा फैसला, मुंबई में खेले जाएंगे इस बार के सभी मुकाबले!

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इस बार इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के संस्करण को देश में ही आयोजित कराने का निर्णय लिया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई ने 15वें सीजन को पूरी तरह मुंबई में कराने का फैसला किया है.

रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है कि सभी टीमों के लिए मुंबई में तीन स्थानों (वानखेड़े, सीसीआई और डीवाई पाटिल स्टेडियम) को तैयार करना है. बोर्ड नए सीजन की शुरुआत की तारीख 02 अप्रैल से बदलकर 25 मार्च करने पर भी विचार कर रहा है.

मालूम हो कि कोरोना महामारी की वजह से आईपीएल 2020 पूरी तरह संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में खेला गया था, जबकि 2021 का आधा सीजन भारत में और आधा यूएई में हुआ था.

यह भी पढ़ें | क्या मौजूदा समय में टेस्ट प्रारूप में टीम इंडिया के पास है सबसे खतरनाक पेस अटैक?

वहीं, आईपीएल के 15वें संकरण के आयोजन के लिए बीसीसीआई की योजना इस बात पर निर्भर करती है कि देश में कोरोना की स्थिति कैसी रहती है. 14वें सीजन के दौरान कई खिलाड़ी और टीम स्टॉफ मेम्बर्स को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया था, जिसके बाद बीसीसीआई को लीग को बीच में ही स्थगित करना पड़ा था.

उल्लेखनीय है कि बोर्ड चाहता है कि इस बार का आईपीएल सीजन बिना किसी बाधा के आयोजित हो. ऐसे में वे इसके लिए हर संभव प्रयास कर रहा है. अब देखने वाली बात यह होगी कि आईपीएल का 15वां संस्करण कहां खेला जाएगा.

Leave a comment

Cancel reply