team india
उन्होंने इस पद के लिए तीन खिलाड़ियों का नाम बताया है। उन्होंने कहा कि टेस्ट टीम के कप्तान के लिए पहली पसंद रोहित शर्मा हैं।

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने बताया है कि किंग कोहली (Virat Kohli) के बाद भारत की टेस्ट टीम का कप्तान कौन बन सकता है। उन्होंने इस पद के लिए तीन खिलाड़ियों का नाम बताया है। उन्होंने कहा कि टेस्ट टीम के कप्तान के लिए पहली पसंद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) हैं।

क्रिकेटर से कमेंटेटर बने आकाश चोपड़ा ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर साझा की गई वीडियो में कहा, “रोहित शर्मा सबसे स्पष्ट विकल्प प्रतीत होते हैं, क्योंकि वह इस समय एकदिवसीय और टी20 (ODI and T20) टीम के कप्तान हैं और पिछला एक साल उन्होंने टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन किया है। मगर उनकी फिटनेस के बारे में गंभीर सवाल हैं, क्योंकि साल 2020 से उन्हें हैमस्ट्रिंग की परेशानी लगातार हो रही है।”

44 साल के पूर्व सलामी बल्लेबाज को लगता है कि केएल राहुल भी इस पद के लिए दावेदार हैं। उन्होंने कहा, “राहुल भी एक स्पष्ट पसंद प्रतीत होते हैं। उनका कद पिछले एक साल में टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) में बढ़ा है, लेकिन यह भी सच है कि यह अगस्त के बाद ही हुआ है। उन्होंने ओपन किया और फिर उसके बाद से पीछे मुड़कर नहीं देखा, लेकिन क्या केएल राहुल स्वाभाविक नेता के रूप में सामने आते हैं?”

इसके अलावा आकाश चोपड़ा ने कहा कि ऋषभ पंत भी भारतीय टेस्ट टीम (Indian Test Team) के अगले कप्तान के विकल्प हो सकते हैं। बता दें कि पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को अगला टेस्ट कप्तान बनाने की इच्छा जाहिर की है। हालांकि, बीसीसीआई ने अभी तक भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

Leave a comment

Cancel reply