india-sa-
उनकी इस प्रभावशाली पारी की मदद से भारत ने दूसरी पारी में 266 रन बनाए।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने टीम इंडिया के स्टार हरफनमौला खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) की तारीफ में कसीदे पढ़े हैं। उन्होंने शार्दुल को अपना पसंदीदा क्रिकेटर बताया है।

44 साल के दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने अपने आधिकरिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट साझा करते हुए लिखा, “शार्दुल ठाकुर इस ग्रह पर मेरे पसंदीदा क्रिकेटर हैं।” ‘लॉर्ड’ के नाम से मशहूर 30 साल के दाएं हाथ के बल्लेबाज ने बुधवार को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के विरुद्ध खेले जा रहे दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में 28 रन बनाए।

शार्दुल ठाकुर ने अपनी इस छोटी सी पारी में 24 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 28 रन बनाए। उनकी इस प्रभावशाली पारी की मदद से भारत ने दूसरी पारी में 266 रन बनाए। इससे पहले शार्दुल ने पहली पारी में जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए मेजबान टीम की बल्लेबाजी की क्रम की कमर तोड़ दी थी।

भारतीय तेज गेंदबाज ने 61 रन देकर 7 विकेट हासिल किए थे। शार्दुल के अलावा भारतीय टेस्ट टीम के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे ने भी दूसरी पारी में तीसरी विकेट के लिए 111 रनों की अहम शतकीय साझेदारी निभाई। पुजारा ने 86 रनों में 53 रन बनाए, जबकि रहाणे ने 78 गेंदों का सामना करते हुए 58 रन बनाए।

Leave a comment

Cancel reply