Kapil dev-virat kohli
उनका मानना है कि जब से कोहली ने टी20 की कप्तानी छोड़ी थी तब से वह वे दबाव में थे।

पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने विराट कोहली (Virat Kohli) के टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उनका मानना है कि जब से कोहली ने टी20 की कप्तानी छोड़ी थी तब से वह वे दबाव में थे। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि हम बल्लेबाज विराट को खोने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं।

63 साल के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी ने मिड-डे से बातचीत करते हुए कहा, “मैं विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी (Test captaincy) छोड़ने के फैसले का स्वागत करता हूं। टी20 की कप्तानी छोड़ने के बाद से ही वह बुरे दौर से गुजर रहे थे। वह हाल के दिनों में काफी तनाव में नजर आए।”

दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा, “सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) भी मेरी कप्तानी में खेले। मैं मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammed Azharuddin) की कप्तानी में खेला। मुझे कोई अहंकार नहीं था। विराट कोहली को अहंकार छोड़ना होगा और युवा क्रिकेटर के नेतृत्व में खेलना होगा। विराट नए कप्तान और नए खिलाड़ियों को गाइड कर सकते हैं।”

उल्लेखनीय है कि 33 साल के भारतीय क्रिकेटर ने शनिवार को टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। इससे पहले किंग कोहली ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) से पहले ऐलान किया था कि वह टूर्नामेंट के बाद भारत की टी20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे। इसके बाद भारतीय सिलेक्टर्स ने विराट को एकदिवसीय टीम की कप्तानी से हटा दिया था और अब उन्होंने टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी है।

Leave a comment

Cancel reply