VVS Laxman
खबरों की मानें तो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने एनसीए के प्रमुख पद के लिए भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण को एप्रोच किया था, लेकिन लक्ष्मण ने इस पोस्ट के लिए साफ मना कर दिया है।

पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ का टीम इंडिया का अगला मुख्य कोच बनना लगभग तय हो चुका है। राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के बाद रवि शास्त्री की जगह भारतीय टीम के हेड कोच की भूमिका निभाते नज़र आ सकते हैं। वहीं, अब बीसीसीआई एनसीए प्रमुख पद के लिए राहुल द्रविड़ का विकल्प तलाशने में लगी हुई है। खबरों की मानें तो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने एनसीए के प्रमुख पद के लिए भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण को एप्रोच किया था, लेकिन लक्ष्मण ने इस पोस्ट के लिए साफ मना कर दिया है।

इस मामले में एक सूत्र ने स्पोर्ट्स तक के साथ बातचीत करते हुए कहा, “यह एक अहम पद है, जिसके विकल्प की हम तलाश कर रहे हैं। हम चाहते हैं कि कोई ऐसा व्यक्ति इस जिम्मेदारी को निभाए, जिसने क्रिकेट के लिए शानदार योगदान दिया हो और उस पद की जिम्मेदारियों का ध्यान रख सके।”

उन्होंने आगे कहा, “हमने कुछ दिन पहले वीवीएस लक्ष्मण से संपर्क किया था, लेकिन वह इसके लिए इच्छुक नहीं हैं। उन्होंने इस पद के लिए अपनी रुचि नहीं दिखाई। इस पद को भरने के लिए अन्य विकल्प तलाशने होंगे, जिसके लिए जल्द ही प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।”

उल्लेखनीय है कि राहुल द्रविड़ ने हाल ही में एनसीए प्रमुख पद के लिए दोबारा से आवेदन भरा था। इस पोस्ट के लिए वे एकलौते आवेदक थे। दरअसल, संविधान के मुताबिक, अनुबंध विस्तार करने का कोई प्रावधान नहीं है और ऐसे में नए सिरे से प्रक्रिया शुरू की जाती है। द्रविड़ पहली बार साल 2019 जुलाई में एनसीए के प्रमुख बने थे।

Leave a comment