वीवीएस लक्ष्मण ने मोहम्मद सिराज की जमकर तारीफ की।

भारत ने इंग्लैंड को पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में 151 रनों से पराजित कर दिया। टीम इंडिया की दूसरी पारी में तेज गेंदबाजों ने बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम की इस ऐतिहासिक जीत में अहम योगदान दिया। इस मैच में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए एक बार फिर सबको प्रभावित किया। उन्होंने मेजबान टीम के विरुद्ध लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मुकाबले में 8 विकेट हासिल की। अब उनके इस परफॉरमेंस को देखते हुए भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने जमकर तारीफ की है।

लक्ष्मण ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर सिराज के साथ अपनी एक पुरानी तस्वीर पोस्ट की है। 46 साल के दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने युवा गेंदबाज मोहम्मद सिराज की प्रशंसा करते हुए लिखा, “मैं सिराज से पहली बार हैदराबाद के पूर्व क्रिकेटर अब्दुल अजीम के घर मिला था और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सिराज की प्रोग्रेस देखकर मुझे बहुत गर्व महसूस होता है। उनकी जिंदगी सिखाती है कि आप मेहनत और इच्छाशक्ति के साथ जीवन में क्या हासिल कर सकते हैं।”

27 साल के तेज गेंदबाज ने साल 2020 दिसंबर में टेस्ट क्रिकेट में कदम रखा था। उन्होंने बेहद कम समय में अपनी कहर बरपाती हुई गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया है। मोहम्मद सिराज ने भारत के लिए अभी तक 7 टेस्ट मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 26.29 के औसत और 2.98 के इकोनॉमी रेट से 27 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उन्होंने एक बार पांच विकेट हौल भी लिया है।

मोहम्मद सिराज ने लॉर्ड्स टेस्ट मैच के आखिरी और पांचवे दिन इंग्लैंड की दूसरी पारी में अपनी खरतनाक गेंदबाजी से मेजबान टीम के बल्लेबाजों को खासा परेशान किया और 4 विकेट अपने नाम किए। सिराज के अलावा इस टेस्ट में भारत की दूसरी पारी के दौरान तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने 9वें विकेट के लिए नाबाद 89* रनों की अर्धशतकीय साझेदारी निभाई थी। वहीं, शमी ने 70 गेंदों पर नाबाद 56* रनों की अर्धशकीय पारी खेली थी और बुमराह ने 64 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 34* रन बनाए।

Leave a comment