steyn crictoday
IPL 2022: सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजी कोच बन सकते हैं डेल स्टेन

दक्षिण अफ़्रीकी टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने भारतीय टीम का गेंदबाजी कोच बनने की इच्छा जताई है. दाएं हाथ के इस पेसर को दुनिया के सबसे खतरनाक और सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में शामिल किया जाता है. ऐसे में अगर वे भारतीय कोचिंग स्टॉफ से जुड़ते हैं तो निश्चित ही गेंदबाजी इकाई को फायदा पहुंचेगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि स्‍टेन ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 699 विकेट लिए हैं. उन्होंने 93 टेस्‍ट में 439 विकेट, 125 वनडे में 196 विकेट और 47 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में 64 विकेट चटकाए हैं.

दरअसल, स्टेन गेदबाजी कोच की भूमिका निभाना चाहते हैं और उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइंफो के एक इंस्टाग्राम पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए अपनी इच्छा भी व्यक्त की. इस दौरान सवाल किया गया था, “यदि आप एमएस धोनी के साथ फोन पर हैं तो आप उन्हें क्या कहेंगे?” इस सवाल जवाब देते हुए स्टेन ने कहा, “मुझे गेंदबाजी कोच के रूप में साइन कर लें.” इस कमेंट के साथ ही स्टेन ने हंसने वाली इमोजी भी पोस्ट की.

यह भी पढ़ें | 6 खिलाड़ी, जो T20 World Cup 2021 में गेल के सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं

मालूम हो कि धोनी को टी20 विश्व कप 2021 के लिए भारतीय टीम का मेंटोर नियुक्त किया गया है. माही ने नीली जर्सी वाली टीम को आईसीसी का हर एक मुख्य खिताब दिलाया है. उन्होंने टीम इंडिया को 2007 टी20 विश्व कप, 2011 वनडे वर्ल्ड कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी का टाइटल दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. ऐसे में धोनी के मेंटोर बनने के बाद भारतीय टीम को इसका फायदा ज़रूर मिलेगा.

बहरहाल, पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज पारस म्‍हांब्रे के टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच बनने की संभावनाएं जताई जा रही हैं. वहीं, पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ का हेड कोच बनना लगभग तय है.

Leave a comment

Cancel reply