इन प्लेयर्स में दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का नाम प्रमुख रूप से सामने आ रहा है।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ऐलान कर चुके हैं कि वे आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के बाद भारत की टी20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे। भारत उनकी कप्तानी में आखिरी बार आगामी टी20 विश्व कप खेलेगा। वहीं, अब खबरें सामने आ रही हैं कि विराट कोहली के रवैये से टेस्ट टीम के कई सीनियर खिलाड़ी खुश नहीं थे और उन्होंने इस मामले की शिकायत बीसीसीआई से की थी। इन प्लेयर्स में दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का नाम प्रमुख रूप से सामने आ रहा है।

खबरों के अनुसार कहा जा रहा है कि पिछले कुछ महीनों में भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम में कोहली के बर्ताव को लेकर कुछ परेशानियां थीं। इससे पहले भी कई बार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को अलग-अलग खिलाड़ियों ने विराट कोहली के रवैये को लेकर शिकायत की थीं। वे कोहली को कप्तानी से हटाने के बारे में सोच रहे थे। हालांकि, विराट ने वर्कलोड और अपनी बल्लेबाजी पर ज्यादा ध्यान देने का हवाला देते हुए टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का निर्णय कर लिया है।

न्यूज एजेंसी आईएएनएस की एक खबर में कहा गया है कि आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के दौरान विराट कोहली ने रविचंद्रन अश्विन से कहा था कि वे खेल के प्रति फोकस नहीं देख रहे हैं। इस पर अश्विन ने बीसीसीआई सचिव जय शाह से बात करते हुए कहा कि कोहली ने अपने इस बर्ताव से उन्हें असुरक्षित कराने की कोशिश की है।

यह खबरें इसलिए भी सच लग रही हैं, क्योंकि अश्विन को इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट सीरीज के चारों मुकाबलों में खेलने का मौका नहीं मिला था। इसके अलावा खबरों की मानें तो विराट कोहली की बहस चयनकर्ताओं के साथ टी20 विश्व कप टीम में आर अश्विन को शामिल करने को लेकर भी हुई थी, क्योंकि भारतीय कप्तान लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को टीम में रखना चाहते थे।

Leave a comment