इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भारत की टी20 टीम के अगले कप्तान को लेकर बड़ा बयान दिया है।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद टी20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे। कोहली वर्कलोड का हवाला देते हुए खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर चुके हैं। अब कोहली के बाद कौन भारत की टी20 टीम की कमान संभालेगा यह सवाल है। वैसे तो इस सूची में रोहित शर्मा का नाम सबसे आगे है। इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भारत की टी20 टीम के अगले कप्तान को लेकर बड़ा बयान दिया है।

72 साल के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने कहा कि अगले दो विश्व कप के लिए रोहित शर्मा को भारत की टी20 टीम का कप्तान नियुक्त कर देना चाहिए। गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड पर बातचीत करते हुए कहा, “मुझे लगता है कि रोहित शर्मा को अगले दो वर्ल्ड कप के लिए कप्तान बना देना चाहिए। आप कह सकते हैं कि एक के बाद एक विश्व कप हैं। एक अगले महीने शुरू हो रहा है और एक अब से ठीक एक साल बाद खेला जाएगा।”

दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा, “जाहिर सी बात है कि आप इस मौके पर बहुत सारे कप्तान नहीं बदलना चाहेंगे, लेकिन इन दो वर्ल्ड कप के लिए कप्तानी के लिए रोहित शर्मा निश्चित रूप से मेरी पसंद होंगे। रोहित शर्मा के नाम टी20 क्रिकेट में बतौर कप्तान शानदार रिकॉर्ड दर्ज है। वे इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में सबसे महान कप्तान हैं, जिनके नेतृत्व में मुंबई इंडियंस की टीम पांच बार ट्रॉफी अपने नाम कर चुकी है।

हिटमैन आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में से एक हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अब तक आईपीएल में 210 मुकाबलों में 31.43 के औसत और 130.39 के स्ट्राइक रेट से 5564 बनाए हैं। इस दौरान वे 1 शतक और 40 अर्धशतक बना चुके हैं। इतना ही नहीं रोहित शर्मा टी20 अंतर्राष्ट्रीय के भी सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक हैं। वे मौजूदा समय में टी20 आई में सर्वाधिक रन बनाने के मामले तीसरे पायदान पर हैं।

Leave a comment