Faf du Plessis
केकेआर के विरुद्ध खिताबी मुकाबले में डु प्लेसिस ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए टीम की जीत में अहम योगदान दिया.

एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के 14वें सीजन के फाइनल मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर चौथी बार ट्रॉफी अपने नाम की है। सीएसके की इस ऐतिहासिक जीत में कई दिग्गज और युवा खिलाड़ियों का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने सोशल मीडिया पर सीएसके को आईपीएल 2021 चैंपियन बनने की बधाई दी, लेकिन उन्होंने अपनी इस पोस्ट में फाफ डु प्लेसिस और इमरान ताहिर को छोड़कर सिर्फ लुंगी एनगिडी को बधाई दी। इसके बाद डु प्लेसिस और पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए अपना गुस्सा जाहिर किया।

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के फाफ डु प्लेसिस, इमरान ताहिर, लुंगी एनगिडी आईपीएल में सीएसके की तरफ से खेलते हैं। केकेआर के विरुद्ध खिताबी मुकाबले में डु प्लेसिस ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए टीम की जीत में अहम योगदान दिया, लेकिन क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पर पोस्ट में लिखा था, “चेन्नई सुपर किंग्स के साथ 2021 आईपीएल जीतने क लिए बधाई हो लुंगी एनगिडी।”

फाफ डु प्लेसिस ने इस पर कमेंट करते हुए लिखा, “सच में?” इसके बाद स्टेन ने लिखा, “ये अकाउंट कौन चला रहा है? मैंने चेक किया कि फाफ रिटायर नहीं हुए हैं, इमरान भी रिटायर नहीं हुए हैं, दोनों खिलाड़ी सीएसए के लिए सालों साल खेले हैं और वे मेंशन होने लायक भी नहीं हैं? डिसगस्टिंग।” इतना ही नहीं डेल स्टेन ने एक और ट्वीट करते हुए CSA की लताड़ लगाई।

उन्होंने लिखा, “क्रिकेट साउथ अफ्रीका का फेसबुक और इंस्टाग्राम जो भी चला रहा है, उससे बात करना ज़रूरी हो गया है। इसका यही हल है कि पुराना पोस्ट डिलीट किया जाए और नए पोस्ट में सभी खिलाड़ियों को शामिल किया जाए, इस तरह खुद को एम्बेरस होने से बचाएं।”

हालांकि, विवाद को बढ़ता हुआ देख क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने अपना यह पोस्ट डिलीट कर दिया। बता दें कि आईपीएल 2021 में फाफ डु प्लेसिस जबरदस्त फॉर्म में नज़र आए और इसके बावजूद भी बोर्ड ने उन्हें दक्षिण अफ्रीका की टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं दी। इसको लेकर भी कई दिग्गज खिलाड़ियों ने सवाल खड़े किए थे और अपनी नारजगी जताई थी।

Leave a comment