टीम के इस दमदार प्रदर्शन में दिग्गज सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस का बेहद महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

आईपीएल 2021 में एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने जबरदस्त प्रदर्शन कर रही है। टीम के इस दमदार प्रदर्शन में दिग्गज सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस का बेहद महत्वपूर्ण योगदान रहा है। इसी बीच पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान के बेहतरीन खेल की जमकर तारीफ की है।

गंभीर ने कहा कि उन्हें इस बल्लेबाज से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि वे ऐसे विस्फोटक अंदाज से खेलेंगे। 39 साल के पूर्व क्रिकेटर ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से बातचीत करते हुए कहा, “अगर जो आप मेरे से पूछेंगे तो ईमानदारी से कहूंगा, हां उन्होंने उम्मीद से कहीं बेहतर प्रदर्शन किया। मैंने कभी भी ऐसा सोचा ही नहीं था कि वे टी20 के इतने खतरनाक बल्लेबाज भी हो सकते हैं। हां, उन्होंने सीएसके के लिए रन बनाए हैं, लेकिन फिर भी उनकी वैसी कुछ खास छाप नहीं थी जैसी की शेन वॉटसन की हुआ करती थी।”

बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा, “फाफ डु प्लेसिस रन बनाएंगे और 40 गेंद में 50 रन बना लेंगे, लेकिन वे विपक्षी गेंदबाजों को ज्यादा परेशान नहीं करेंगे। वे कभी भी एक पूरी तरह से मैच विनर नहीं हो सकते। अगर शेन वॉटसन रन बनाते तब वो 60 गेंदों में 100 रन बनाते। इसलिए फाफ डु प्लेसिस उम्मीदों पर खरा उतरे हैं, ना सिर्फ मेरे लिए बल्कि और भी कई लोगों के लिए।”

आईपीएल 2021 में अब तक 14 मुकाबलों में डु प्लेसिस ने 45.50 के औसत और 137.53 के स्ट्राइक रेट से 546 रन बनाए हैं। वे इस समय टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर हैं।

Leave a comment