shardul thakur
टीम इंडिया और आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार हरफनमौला खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर शनिवार को अपना 30वां जन्मदिन मना रहे हैं।

टीम इंडिया और आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार हरफनमौला खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर शनिवार को अपना 30वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस साल उन्हें अपने बर्थडे पर एक बेहतरीन तोहफा मिला है, जिसने उनके इस दिन को और भी खास बना दिया। शुक्रवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट मैदान पर सीएसके और केकेआर के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया था। इस मैच में चेन्नई की टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स को मात देते हुए आईपीएल की अपनी चौथी ट्रॉफी जीती। इस बड़ी जीत के बाद पूरी टीम ने ड्रेसिंग रूम में शार्दुल का बर्थडे शानदार अंदाज में मनाया।

चेन्नई सुपर किंग्स ने शार्दुल ठाकुर के जन्मदिन का यह वीडियो अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर साझा किया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे साथी खिलाड़ियों ने केक काटने के बाद उन्हें केक से नहला दिया। वे पिछले काफी समय से आईपीएल में सीएसके की तरफ से खेल रहे हैं और इस साल भी उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया है। ‘लॉर्ड’ शार्दुल के नाम से मशहूर दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने केकेआर के विरुद्ध आईपीएल 2021 के फाइनल मैच में भी अच्छी गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 38 रन खर्च करते हुए 3 महत्वपूर्ण विकेट हासिल की।

बता दें कि शार्दुल ठाकुर को आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है। उन्हें अक्षर पटेल की जगह आगामी टूर्नामेंट के लिए चुनी गई प्रमुख टीम में रखा गया है। मैच की बात करें तो सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 192 रन बनाए थे। चेन्नई की तरफ से सलामी बल्लेबाज फॉफ डू प्लेसिस ने 86 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी।

193 रनों का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स 20 ओवर में 9 विकेट पर 165 रन ही बना पाई। सीएसके की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट लेकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।

Leave a comment