Dewald Brevis
मुंबई इंडियंस के युवा खिलाड़ी डेवाल्ड ब्रेविस ने प्रैक्टिस सेशन में जबरदस्त बल्लेबजी की है, जिसकी वीडियो फ्रैंचाइजी ने सोशल मीडिया पर साझा की है।

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indian) के युवा खिलाड़ी डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) ने प्रैक्टिस सेशन में जबरदस्त बल्लेबजी की है, जिसकी वीडियो फ्रैंचाइजी ने सोशल मीडिया पर साझा की है। इस वीडियो में दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर लंबे-लंबे छक्के लगाते हुए नज़र आ रहे हैं। उनके इन शॉट की सबसे खास बात यह है कि वह सभी ‘नो लुक’ शॉट हैं।

‘बेबी एबी डी’ के नाम से मशहूर डेवाल्ड ब्रेविस की यह वीडियो मुंबई इंडियंस ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर साझा की है और साथ ही उनके इन जबरदस्त शॉट्स की जमकर प्रशंसा की है। बता दें कि एमआई ने ब्रेविस को इंडियन प्रीमियर (IPL 2022) लीग के 15वें सीजन की नीलामी में 3 करोड़ रूपए में खरीदा था।

बता दें कि 18 साल के डेवाल्ड ब्रेविस की बल्लेबाजी का स्टाइल क्रिकेट दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में से एक पूर्व दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी एबी डी विलियर्स (AB De Villiers) से बहुत मिलता जुलता है। उनके स्ट्रोक लगाने का अंदाज डी विलियर्स की तरह है, जिसकी वजह से उन्हें ‘बेबी एबी’ के नाम से भी बुलाया जाता है। हालांकि, ब्रेविस के लिए मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना आसान नहीं होगा। मगर उनके पास टीम के दिग्गज खिलाड़ियों से बल्लेबाजी के गुण सीखने का अच्छा अवसर है।

गौरतलब है कि ब्रेविस ने अभी तक मात्र 2 लिस्ट ए मुकाबले और 9 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने अपनी प्रतिभा का नमूना बखूबी पेश किया है। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने वेस्टइंडीज में खेले गए अंडर-19 विश्व कप 2022 में जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए सबको प्रभावित किया था। डेवाल्ड ब्रेविस ने उस टूर्नामेंट में 6 मुकाबलों में 84.33 के औसत और 2 शतक और 3 अर्धशतक की बदौलत 509 रन बनाए थे।

Leave a comment

Cancel reply