Dewald Brevis

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की अंडर-19 टीम के धाकड़ बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) का नाम आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मेगा नीलामी (Mega Auction) के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है। बेबी एबी डी विलियर्स के नाम से मशहूर ब्रेविस का बेस प्राइस इस नीलामी में 20 लाख रूपए है। बीते दिनों पहले 18 साल के युवा प्रोटियाज क्रिकेटर ने आईपीएल में खेलने की इच्छा जाहिर की थी और साथ ही बताया था कि वह किस टीम की तरफ से खेलना चाहते हैं।

उन्होंने कहा था कि वह भारत की इस टी20 लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की तरफ से खेलना चाहते हैं। इसके अलावा ब्रेविस ने बताया था कि वह साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डी विलियर्स (AB de Villiers)और विराट कोहली (Virat Kohli) के बहुत बड़े फैन हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा था, “मैं आईपीएल का बहुत बड़ा फैन हूं और मैं आरसीबी के लिए आईपीएल में खेलना पसंद करूंगा। मैं आरसीबी से प्यार करता हूं, क्योंकि वहां विराट कोहली और एबी डी विलियर्स थे। मैं विराट कोहली और एबी डी विलियर्स का बहुत बड़ा फैन हूं।”

बता दें कि मंगलवार को लीग के 15वें सीजन की नीलामी के लिए 590 खिलाड़ियों का नाम शॉर्टलिस्ट किया गया है। इन 590 शॉर्टलिस्ट खिलाड़ियों की बात करें तो उसमें 228 कैप्ड क्रिकेटर्स हैं, जबकि 335 अनकैप्ड प्लेयर्स हैं। इसके अलावा 7 खिलाड़ी एसोसिएट देश के शामिल किए गए हैं।

वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स (CSK), दिल्ली कैपिटल्स (DC), कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR), लखनऊ सुपर जायंट्स, मुंबई इंडियंस (MI), पंजाब किंग्स (PBKS), राजस्थान रॉयल्स (RR), रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB), सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और टीम अहमदाबाद इन सभी खिलाड़ियों पर बोली लगाएंगी।

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में शामिल होने वाले 590 खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट के लिए यहां क्लिक करें।

Leave a comment

Cancel reply