Dewald Brewis
IPL 2022: मुंबई इंडियंस से जुड़े डेवाल्ड ब्रेविस, डी विलियर्स से तुलना किए जाने पर कही बड़ी बात

हाल ही में सम्पन्न आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में अपने शानदार प्रदर्शन से सबको प्रभावित करने वाले डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brewis) को आईपीएल के 15वें सीजन की नीलामी में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने 3 करोड़ रूपए में खरीदा है। ‘बेबी एबी’ (Baby AB) के नाम से मशहूर ब्रेविस के पिता ने बेटे के मुंबई टीम के साथ जुड़ने पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि डेवाल्ड का मुंबई टीम में शामिल होना हमारे परिवार के लिए एक समस्या बन गई है।

18 साल के युवा क्रिकेटर डेवाल्ड ब्रेविस के पिता ने नेटवर्क 24 से बातचीत करते हुए कहा, “मैं केकेआर (KKR) का समर्थन करता हूं और मेरा बड़ा बेटा चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का फैन है। मेरी पत्नी सालों से मुंबई इंडियंस की फैन रही हैं और अब डेवाल्ड मुंबई में ही शामिल हो गया है। हमारे घर में एक बड़ी समस्या हो गई है।” बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के इस युवा खिलाड़ी की पसंदीदा आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर है। वह पूर्व प्रोटियाज क्रिकेटर एबी डी विलियर्स (AB de Villiers) और विराट कोहली (Virat Kohli) के बड़े प्रशंसक हैं।

हालांकि, उन्होंने मुंबई इंडियंस के साथ जुड़ने पर खुशी जाहिर की है और कहा है कि उनका आईपीएल में खेलने का सपना पूरा हो रहा है। उन्हें आईपीएल 2022 (IPL 2022) मेगा ऑक्शन के पहले दिन एमआई ने 3 करोड़ रूपए में खरीदा। अब वह इस भारतीय टी20 लीग में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली इस टीम का हिस्सा बन गए हैं।

बता दें कि ब्रेविस को अगला एबी डी विलियर्स कहा जाता है, क्योंकि उनका खेलने का अंदाज विलियर्स से बहुत मिलता है। उन्होंने हाल ही में सम्पन्न हुए आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में तूफानी पारियां खेलीं थीं और वह सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे थे। बेबी एबी ने टूर्नामेंट में 6 मुकाबलों में 84.33 के शानदार औसत से 506 रन बनाए थे, जिसमें 2 शतक और 3 अर्धशतक शामिल थे।

Leave a comment

Cancel reply