उनका मानना है कि इन दोनों खिलाड़ियों की कमी इंग्लैंड को खूब खलेगी।

आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट के लिए इंग्लैंड को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर के बिना क्रिकेट पंडितों को इंग्लिश टीम अधिक नहीं नज़र आ रही है। उनका मानना है कि इन दोनों खिलाड़ियों की कमी इंग्लैंड को खूब खलेगी। इसी बीच विकेटकीपर बल्लेबाज जॉस बटलर का कहना है कि इंग्लैंड टीम स्टोक्स और आर्चर के बिना भी आगामी टी20 वर्ल्ड कप जीत सकती है।

बटलर ने कहा है कि ओईन मोर्गन की कप्तानी वाली इंग्लैंड की टीम में कई ऐसे दिग्गज खिलाड़ी हैं, जो टीम को दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप जीताने का दमखम रखते हैं। 31 साल के इंग्लिश क्रिकेटर ने ‘रॉयटर्स’ के साथ बातचीत करते हुए कहा, “हम प्रबल दावेदारों में से एक हैं, हम एक शानदार टीम हैं। हम जानते हैं कि हम दो सुपरस्टार बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर को मिस करेंगे, लेकिन आप लिस्ट में एक बार देखिए हमारे पास कई मैच विनर मौजूद हैं।”

दाएं हाथ के धाकड़ बल्लेबाज ने आगे कहा, “लियाम लिविंग्स्टोन का खेल श्रीलंका और पाकिस्तान के विरुद्ध टी20 सीरीज और द हंड्रेड में जैसा रहा था। उसे देखते हुए वे वर्ल्ड कप में बहुत कॉन्फिडेंस के साथ उतरेंगे। टाइमल मिल्स के लिए वापसी करना शानदार स्टोरी है। उनके पास वो लेफ्ट आर्म एंगल है और वो तेज रफ्तार है और मिल्स काफी अच्छी स्लोवर बॉल भी करते हैं तो उनके जैसे खिलाड़ी का टीम में होना काफी अच्छी बात है, जो सामने वाली टीम के लिए काफी दिक्कतें पैदा कर सकता है।”

उल्लेखनीय है कि साल 2016 में आखिरी बार खेले गए टी20 विश्व कप में इंग्लैंड फाइनल में पहुंचा था, लेकिन उन्हें वेस्टइंडीज के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। इससे पहले साल 2010 में इंग्लिश टीम ने टी20 विश्व कप की ट्रॉफी पहली बार जीती थी। वहीं, इंग्लिश टीम टूर्नामेंट में 23 अक्टूबर से वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

Leave a comment