Wasim Akram -Waqar Younis- Shoaib Akhtar
रावलपिंडी एक्सप्रेस के अलावा कई दिग्गज पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने भी नाराजगी जताई है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के बाद इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने भी अपनी टीम का पाकिस्तान दौरा रद्द कर दिया है। ब्लैककैप्स ने 17 सितंबर को न्यूजीलैंड का पाकिस्तानी दौरा सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए कैंसिल किया था। उसी दिन दोनों टीम्स के बीच तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज शुरू होनी थी, लेकिन कीवी बोर्ड ने टॉस से कुछ समय पहले दौरा रद्द करने का ऐलान किया था। इसके बाद सोमवार को ईसीबी ने भी इंग्लैंड टीम का पाकिस्तान दौरा कैंसल करने का फैसला लिया।

ईसीबी के इस फैसले पर पीसीबी के चेयरमैन रमीज राजा से लेकर कई क्रिकेटर्स ने अपना गुस्सा जाहिर किया है। इस कड़ी में पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का नाम भी शुमार है, जिन्होंने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड पर जमकर भड़ास निकाली है। अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर वीडियो साझा करते हुए कहा, “आप हमारे पूरे देश की इमेज खराब कर रहे हैं, आप यह दिखाना चाहते हैं कि हमारी आर्मी और इंटेलिजेंस आपकी रक्षा नहीं कर सकते हैं।”

46 साल के पूर्व क्रिकेटर ने आगे कहा, “मैं अगर पीसीबी चीफ होता तो आने वाले समय में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के दौरे पर नहीं जाता और सिक्योरिटी थ्रेट का ही हवाला देता।” इतना ही नहीं अख्तर ने टी20 विश्व कप 2021 को लेकर भी कहा, “टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का पहला मुकाबला भारत से 24 अक्टूबर को है, लेकिन उससे बड़ा मुकाबला 26 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ होगा।”

दाएं हाथ के पूर्व पेसर ने आगे कहा, “पाकिस्तान की पूरी टीम को मिलकर न्यूजीलैंड को धूल चटानी चाहिए। पहले पीसीबी अपना सिलेक्शन ठीक कर ले और उन तीन-चार लड़कों को टीम में जगह दे, जो बाहर हैं। गुस्सा निकालने का सही समय होगा, पाकिस्तान टीम को अब यही करना होगा। पाकिस्तान ने इससे बुरे समय को देखा है हम फिर वापसी करेंगे। हम इसका बदला लेंगे वर्ल्ड कप जीतकर।”

रावलपिंडी एक्सप्रेस के अलावा कई दिग्गज पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने भी नाराजगी जताई है। देखें ट्वीट्स –

Leave a comment

Cancel reply