gautam gambhir
इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन की नई फ्रेंचाइजी लखनऊ ने पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को अपनी टीम का मेंटोर नियुक्त किया है।

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन की नई फ्रेंचाइजी लखनऊ ने पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को अपनी टीम का मेंटोर नियुक्त किया है। कोकलता नाइट राइडर्स (KKR) ने गंभीर की कप्तानी में दो बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था। इस बात की जानकारी मशहूर पत्रकार बोरिया मजूमदार ने अपने यूट्यूब चैनल पर दी है। बता दें कि शुक्रवार को इस फ्रेंचाइजी ने जिम्बाब्वे के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एंडी फ्लावर को टीम के मुख्य कोच के रूप में साइन किया।

40 साल के पूर्व भारतीय क्रिकेटर इस समय राजनीती में एक्टिव हैं। वह बीजेपी की तरफ से लोक सभा में सांसद हैं। इतना ही नहीं अकसर गौतम गंभीर कमेंट्री करते हुए भी दिखाई देते हैं। गंभीर ने साल 2003 से लेकर 2018 तक भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया था और वह भारत की दो विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं। उन्होंने साल 2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 एकदिवसीय विश्व कप में भारतीय टीम को चैंपियन बनाने में अहम योगदान दिया था।

उल्लेखनीय है कि आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले गौतम गंभीर ने कई बार बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। उनकी कप्तानी में केकेआर ने साल 2012 और 2014 में ट्रॉफी अपने नाम की थी। बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज के आईपीएल करियर पर नज़र डालें तो गंभीर ने 154 मुकाबलों में 36 अर्धशतक की मदद से 4217 रन बनाए थे।

वहीं, खबरों की मानें तो लखनऊ आईपीएल फ्रेंचाइजी (Lucknow franchise) टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को कप्तान के तौर पर टीम का हिस्सा बनाना चाहती है। इसके अलावा वह स्टार बल्लेबाज ईशान किशन और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी रह चुके अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान को भी अपनी टीम में जोड़ना चाहती है।

Leave a comment

Cancel reply