Ajinkya Rahane - Cheteshwar Pujara
IPL के दिनों में किस खिलाड़ी के टेस्ट के लिए टीम इंडिया में लौटने की बात हो रही है और क्यों ?

पिछले दो सालों से खराब फॉर्म से जूझ रहे भारतीय टेस्ट टीम के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने बड़ा बयान दिया है। गांगुली ने संकेत दिए हैं कि पुजारा और रहाणे की टीम से छुट्टी हो सकती है। उन्होंने दोनों खिलाड़ियों को सलाह दी है कि उन्हें दोबारा से रणजी ट्राफी में खेलना चाहिए।

49 साल के पूर्व भारतीय कप्तान ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत करते हुए कहा, “पुजारा और रहाणे बहुत अच्छे खिलाड़ी हैंं। उम्मीद है कि दोेनों रणजी ट्रॉफी में खेलेंगे और खूब सारे रन बनाएंगे, जो कि मुझे यकीन है कि वे बनाएंगे। मुझे इसमें कोई समस्या नहीं दिखती। रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) काफी अहम टूर्नामेंट है और हम सबने इसमें हिस्सा लिया है।”

दादा ने आगे कहा, “पुजारा और रहाणे दोनों भी रणजी ट्रॉफी में लौटेंगे और प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने पहले भी रणजी खेला है, जब वे भारत के लिए सिर्फ टेस्ट क्रिकेट खेल रहे थे और वनडे या टी20 टीम का हिस्सा नहीं थे। इसकी वजह से मुझे नहीं लगता है कि उन्हें किसी तरह की कोई परेशानी होगी।”

बता दें कि बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज अपने खेल के दिनों के दौरान साल 2005 में खराब फॉर्म के चलते रणजी ट्रॉफी खेलने के लिए गए थे। सौरव गांगुली ने टूर्नामेंट में खूब रन बनाकर एक बार फिर से भारतीय टीम में वापसी की थी। ऐसे में उन्हें यकीन है कि अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा भी अगर रणजी ट्रॉफी में जाकर खेलते हैं तो वह अपनी फॉर्म को दोबारा से हासिल कर सकते हैं।

Leave a comment

Cancel reply