Graeme Smith
दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने भारतीय टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज जहीर खान की तारीफ की है।

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ (Graeme Smith) ने भारतीय टीम (Team India) के दिग्गज तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) की तारीफ की है। उन्होंने अपने खेल के दिनों को याद करते हुए कहा है कि जहीर के सामने खेलने में उन्हें परेशानी होती थी। साथ ही स्मिथ ने जहीर को बहुत स्किलफुल गेंदबाज बताया है। बता दें कि बाएं हाथ के पूर्व पेसर ने अपनी घातक गेंदबाजी से इस प्रोटियाज बल्लेबाज को कई बार आउट किया था।

41 साल के ग्रीम स्मिथ ने क्रिकेट डॉट कॉम के साथ बातचीत करते हुए कहा, “बाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए जहीर उन कुशल गेंदबाजों में से एक थे, जिनका मैंने सामना किया है। उन्होंने गेंद को स्विंग कराया और गति में बड़ा बदलाव किया। उन्होंने रिवर्स स्विंग भी की। वे ऐसे गेंदबाज थे, जिसके खिलाफ आप हमेशा सचेत रहना चाहते हैं।”

बाएं हाथ के इस पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा, “उन्होंने निश्चित रूप से एक दो मौकों पर मुझसे बेहतर किया! लेकिन हां, वह मेरे पूरे करियर में सबसे कुशल गेंदबाजों में से एक थे, जिनका मैंने सामना किया है।” गौरतलब है कि जहीर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 27 मुकाबलों में 14 मौकों पर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान को आउट किया था।

ग्रीम स्मिथ के अंतर्राष्ट्रीय आंकड़ों पर नज़र डालें तो उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए 117 टेस्ट मुकाबलों में 48.25 के औसत से 9,265 रन बनाए थे, जबकि 197 वनडे मैचों मं 6,989 रन बनाए थे। इस दौरान स्मिथ ने 37 शतक और 85 अर्धशतक लगाए थे।

Leave a comment

Cancel reply