IPL 2022: जहीर खान ने बताया, मुंबई इंडियंस कैसे हासिल करेगी जीत की लय?

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें संस्करण में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का प्रदर्शन अब तक बेहद खराब रहा है. उन्हें अपने शुरुआत चार मुकाबलों में से सभी में हार झेलने पड़ी है. ऐसे में एमआई के क्रिकेट निदेश और पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ज़हीर खान (Zaheer Khan) का मानना है कि उनकी टीम को बस एक विजय की आवश्यकता है और इसके बाद टीम जीत की पटरी पर लौट आएगी. खान ने कहा कि आपको टीम पर विश्वास रखना होगा और उन्हें समर्थन देते रहना होगा.

ज़हीर खान ने प्रेसवार्ता में कहा, “अभी लीग में 11 मुकाबले और बचे हैं और हमें वापसी करनी होगी. आपने इस टूर्नामेंट में देखा होगा कि टीमें हार-जीत रही हैं. यह सिर्फ पहली जीत दर्ज करनी की बात है. दबाव में कभी कभार आप खुद पर शक करना शुरू कर देते हैं, इसलिए हमें यह भी ध्यान रखना होगा और टीम को प्रेरित करते रहना होगा.”

उन्होंने आगे कहा, “हमें लगातार जीत दर्ज करने पर ध्यान देना होगा. हालांकि, मेरा मानना है कि हर दिन आपका नहीं हो सकता. आपको मैच में ऐसे समय में सतर्क रहना होता है, जब परिस्थितियां बदल रही होती है.”

यह भी पढ़ें | सचिन तेंदुलकर या विराट कोहली कौन है शानदार बल्लेबाज? मास्टर ब्लास्टर ने दिया जवाब

उल्लेखनीय है कि शनिवार को आईपीएल 2022 में खेले गए 18वें मैच में रॉयल चैलंजर्स बैंगलोर ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से पराजित किया. इस मैच में अनुज रावत ने 47 गेंदों में 66 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 6 छक्के और 2 चौके जड़े. उनकी इस ताबड़तोड़ इनिंग की बदौलत बैंगलोर को शानदार जीत मिली. इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया. इसी के साथ मुंबई की हार का सबसे बड़ा कारण अनुज रावत बने.

Leave a comment

Cancel reply