Shikhar Dhawan- Rohit Sharma
रोहित और धवन क्रिकेट के इतिहास में सबसे सफल एकदिवसीय सलामी जोड़ी में से एक हैं।

टीम इंडिया (Team India) के धाकड़ सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि रोहित बहुत ही अच्छे व्यक्ति हैं, जो हर किसी की मदद करते हैं। गब्बर के नाम से मशहूर शिखर धवन ने हिटमैन के गुणों की प्रशंसा करते हुए कहा कि वे स्मार्ट खिलाड़ी और बहुत ही मिलनसार व्यक्ति हैं।

36 साल के भारतीय टीम के ओपनर ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में कहा, “रोहित शर्मा एक व्यक्ति का रत्न हैं। वे तनावमुक्त, स्मार्ट और बहुत ही मिलनसार हैं। उनका सबसे अच्छा गुण है कि वे सबसे बहुत जल्दी खुलमिल जाते हैं और खूब मस्ती करते हैं। वे खेल को बहुत अच्छे से पढ़ते हैं और वे अभी कप्तान बने हैं, लेकिन जो उन्हें जानते हैं, उनके लिए वे वही रोहित शर्मा हैं।”

शिखर धवन ने आगे कहा, “वे बहुत मददगार आत्मा हैं और रोहित शर्मा में एक और अच्छा गुण है कि भले ही वे आपको आपकी कमी बताते हैं, लेकिन वे आपको इस तरह से बताएंगे कि आपको एक बार भी बूरा महसूस नहीं हो।” बता दें कि रोहित और धवन क्रिकेट के इतिहास में सबसे सफल एकदिवसीय सलामी जोड़ी में से एक हैं। शिखर धवन और रोहित शर्मा ने अब तक 111 वनडे पारियों में 45.40 के औसत से 4994 रन बनाए हैं।

गौरतलब है कि 34 साल के रोहित शर्मा भारत के तीनों प्रारूप में टीम के कप्तान बन गए हैं। उनके कप्तानी कार्यकाल का आगाज शानदार तरीके से हुआ है। हिटमैन के नेतृत्व में टीम इंडिया ने टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों प्रारूपों में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की है। हाल ही में भारत ने रोहित की कप्तानी में श्रीलंका को दो मुकाबलों की घरेलू टेस्ट सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप किया है। फिलहाल, रोहित और शिखर दोनों ही आईपीएल के आगामी 15वें सीजन के लिए तैयारी कर रहे हैं।

Leave a comment

Cancel reply