Rohit Sharma -Virat Kohli -Wasim Jaffer
पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर ने रोहित शर्मा को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उनके अनुसार, रोहित विराट कोहली (Virat Kohli) से भी बेहतर टेस्ट कप्तान बन सकते हैं। जाफर का मानना है कि हिटमैन कोहली के सही उत्तराधिकारी हैं, क्योंकि वे एक चतुर कप्तान हैं। रोहित के नेतृत्व में भारतीय टीम ने टेस्ट क्रिकेट में अच्छी शुरुआत की है और श्रीलंका के खिलाफ दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से जीत दर्ज की है।

पूर्व सलामी बल्लेबाज ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो के साथ बातचीत करते हुए कहा, “रोहित शर्मा विराट कोहली से बेहतर टेस्ट कप्तान बन सकते हैं। पता नहीं वे कितने टेस्ट मुकाबलों में कप्तानी करेंगे, लेकिन मुझे लगता है कि रोहित सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक हैं और हम परिणाम देख रहे हैं कि उन्होंने प्रत्येक सीरीज में कैसे विपक्षी टीमों को क्लीन स्वीप किया है। यह ऐसा लगता है कि कप्तानी सही कप्तान के हाथ में आ गई है।”

इसके अलावा मीम किंग के नाम से मशहूर वसीम जाफर ने भारत के विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में क्वालीफाई करने को लेकर कहा, “हम बहुत सारे टेस्ट नहीं खेलने जा रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट है, फिर बांग्लादेश में दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज खेलेंगे। ऐसे में भारत को काफी ब्रेक मिला है।”

उन्होंने आगे कहा, “हालांकि, अगर सभी खिलाड़ी फिट हैं और अगर हम लगातार खेलते हैं, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया बाद में आएगा तो मुझे नहीं लगता कि यह (डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए क्वालीफाई करना) कोई समस्या होनी चाहिए।” किंग कोहली का टेस्ट क्रिकेट में बतौर कप्तान आंकड़े देखें तो बहुत शानदार हैं। वे भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान हैं, जिनकी कप्तानी में 68 टेस्ट में से टीम इंडिया ने 40 में जीत दर्ज की थी। भारतीय टीम ने घर में रोहित शर्मा की कप्तानी में जबरदस्त प्रदर्शन किया है, लेकिन विदेशों में उनकी असली परीक्षा होगी।

Leave a comment

Cancel reply