भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज का आगाज 23 मार्च से होने जा रहा है। मंगलवार को दोनों टीम्स के बीच सीरीज का पहला मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। इससे पहले भारतीय टीम ने अंग्रेजों को टेस्ट और टी20 सीरीज में क्रमश: 3-1 और 3-2 से करारी शिकस्त दी थी। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने वनडे सीरीज की शुरुआत से पहले सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस में भारत की सलामी जोड़ी पर बड़ा बयान दिया है।

विराट कोहली ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ”शिखर धवन और रोहित शर्मा एकसाथ पारी की शुरूआत करेंगे। मुझे नहीं लगता कि वनडे क्रिकेट में इनकी जगहों पर किसी को कोई संदेह है।” इंग्लैंड के विरुद्ध वनडे सीरीज शिखर के लिए भी विशेष रूप से महत्वपूर्ण होगी, क्योंकि वे टी20 श्रृंखला में सलामी बल्लेबाज के रूप में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे थे।

हालांकि, धवन के अलावा इस सीरीज के लिए टीम में शुभमन गिल को बैक-अप के रूप में शामिल किया गया है। बहरहाल, शिखर धवन ने भारत के लिए अब तक 139 वनडे मुकाबले खेलते हुए 45.02 के औसत से 5808 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 17 शतक और 30 अर्धशतक लगाए हैं। वहीं, इस प्रारूप में उनका 93.88 का स्ट्राइक रेट है।

Leave a comment