बता दें कि दुनिया की सबसे ऊंची इमारत 'बुर्ज खलीफा' पर भारत की आगामी टी20 विश्व कप की इस पोशाक को दिखाया गया है.

बुधवार को टीम इंडिया की आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए नई जर्सी जारी की गई। भारतीय टीम की इस ‘बिलियन चीयर्स’ जर्सी को लेकर यह कहा जा रहा है कि यह फैंस से प्रेरित है। बता दें कि दुनिया की सबसे ऊंची इमारत ‘बुर्ज खलीफा’ पर भारत की आगामी टी20 विश्व कप की इस पोशाक को दिखाया गया है और इसकी वीडियो ‘एमपीएल स्पोर्ट्स’ ने सोशल मीडिया पर साझा की है।

एमपीएल स्पोर्ट्स ने यह वीडियो अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट की है। आगामी टी20 वर्ल्ड कप में विराट सेना अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर से पाकिस्तान के विरुद्ध मुकाबले से करेगा। यह टूर्नामेंट 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में खेला जाएगा। एमपीएल स्पोर्ट्स ने भारत की पुरूष, महिला और अंडर-19 टीम्स की इस नई जर्सी को जारी करते हुए कहा कि यह ‘बिलियन चीयर्स पोशाक’ है, जो भारतीय क्रिकेट के फैंस की प्रेरणा से बनाई गई है।

एमपीएल स्पोर्ट्स की विज्ञप्ति के मुताबिक, “भारतीय क्रिकेट के इतिहास में यह पहली बार है, जब फैंस की भावनाओं को जर्सी पर दिखाया गया है, जिसे एक विशिष्ट ‘ध्वनि तरंग’ के पैटर्न से दर्शाया गया है। भारतोय क्रिकेट जर्सी में गाढ़े नीले रंग के दो ‘शेड’ हैं।”

भारतीय क्रिकेट टीम की इस नई जर्सी को लेकर बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा, “भारतीय क्रिकेट टीम के सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया भर में फैंस हैं और उनके उत्साह और ऊर्जा का जश्न मनाने के लिए पोशाक पर इसे दिखाने से बेहतर और कोई तरीका नहीं हो सकता था। इसमें कोई शक नहीं कि इससे टीम को टी20 चैंपियन बनने की राह में जरूरी समर्थन मिलेगा।”

Leave a comment