BCCI ने दिए संकेत, जानिए शास्त्री के बाद कौन हो सकता है टीम इंडिया का अगला कोच?

इस साल ओमान और संयुक्त अरब अमीरात में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल समाप्त हो जाएगा. इसके बाद भारतीय टीम का मार्गदर्शक कौन होगा, इस विषय पर चर्चा लगातार जारी है. ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने हाल ही में इसके संकेत दिए हैं. बीसीसीआई के अनुसार, भारतीय खिलाड़ी ही टीम इंडिया का हेड कोच होगा.

बीसीसीआई के सूत्र ने बताया, “भारतीय टीम का मुख्य कोच कोई विदेशी नहीं बल्कि भारतीय ही होगी. आईपीएल से अलग भारतीय टीम के साथ पूरे साल जुड़कर काम करना होता है.”

उन्होंने आगे कहा, “बतौर भारतीय कोच टीम मैनेजमेंट बहुत ही जुदा होता है जो भारतीय कोच ही ज्यादा बेहतर तरीके से कर सकता है.”

उन्होंने कहा, “भारतीय क्रिकेट टीम से सीनियर खिलाड़ियों के साथ हमारी बात हुई है. हां, लेकिन उनके सुझाव को टीम चयन के साथ नहीं जोड़ा जाना चाहिए. टीम के ड्रेसिंग रूम के अंदर किसी तरह से भी माहौल खराब करने की जरूरत नहीं है.”

यह भी पढ़ें | T20 World Cup 2021: 4 प्लेयर्स सिलेक्शन, जिसकी वजह से भारतीय टीम को मिलेगी हार!

दरअसल, कुछ समय पहले ख़बरें सामने आई थी कि कई विदेशी खिलाड़ी भारतीय टीम का मुख्य कोच बनने में दिलचस्पी दिखाई थी, जिसे बोर्ड की तरफ से नकार दिया गया है.

Leave a comment