विराट कोहली भारत की टी20 टीम और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी से हटने का ऐलान कर चुके हैं.

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में बड़ा ऐलान किया था कि वे आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के बाद टी20 फोर्मेट की कप्तानी छोड़ देंगे, लेकिन वनडे और टेस्ट टीम के कप्तान बने रहेंगे. ऐसे में उनकी कोशिश खिताब जीतकर टी20 की कप्तानी को अलविदा कहने की होगी.

वहीं, दूसरी तरफ टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने बताया है कि कोहली की टी20 कप्तानी का ‘शानदार अंत’ कैसे हो सकता है.

लिटिल मास्टर ने कहा, “यह शानदार होगा, क्योंकि वह कप्तान (टी20) के रूप में शायद सबसे अच्छा अंत होगा. फ्रेंचाइजी के लिए खेलना एक दूसरी बात है, लेकिन देश के लिए खेलना पूरी तरह से अलग है, इसलिए देश के लिए एक टूर्नामेंट जीतना शानदार होगा.”

उन्होंने आगे कहा, “जैसा कि मैंने पहले कहा कि ये कहानियां वहां (आकाश की ओर अंक) लिखी गई हैं. हम नहीं जानते कि ये स्क्रिप्ट क्या है. उदाहरण के लिए क्लाइव लॉयड को देखें, 1975 और 1979 में विश्व कप जीतना और फिर 1983 में वह फाइनल में भारत से हार गए.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कोहली ने भारत के टी20 टीम के अलावा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम की कप्तानी छोड़ने का भी ऐलान किया था. उन्होंने कहा था कि वे अगले आईपीएल संस्करण में आरसीबी की कप्तानी छोड़ देंगे. उन्होंने इसकी वजह वर्कलोड मैनेजमेंट को बताया था. कोहली ने कहा था कि वे बल्लेबाजी पर फोकस करना चाहते हैं. 

Leave a comment