भारतीय कप्तान विराट कोहली और पाकिस्तानी टीम की अगुवाई करने वाले बाबर आजम को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शामिल किया जाता है.

आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 में 24 अक्टूबर को भारत के खिलाफ खेले जाने वाले महा मुकाबले से पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि वे आगामी टूर्नामेंट में जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत करना चाहेंगे. दोनों टीमें अब तक पांच टी20 विश्व कप में एक-दूसरे के खिलाफ खेली है, जिसमें भारत ने सभी में जीत हासिल की है.

बाबर ने कहा, “हमारा ध्यान पहले मैच में भारत को हराकर लय हासिल करने और उसे आगे ले जाने पर है. विश्व कप, जैसे बड़े टूर्नामेंट में जाते समय विश्वास सबसे ज्यादा मायने रखता है और एक टीम के रूप में हमारा आत्मविश्वास और मनोबल ऊंचा बना हुआ है.”

यह भी पढ़ें | T20 World Cup 2021: 4 प्लेयर्स सिलेक्शन, जिसकी वजह से भारतीय टीम को मिलेगी हार!

आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 ओमान और संयुक्त अरब अमीरात में खेला जाएगा, जिसकी शुरुआत 17 अक्टूबर से होगी. भारतीय टीम 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से इस टूर्नामेंट में अपने अभियान का आगाज़ करेगी.

20 वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया इस प्रकार है:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्‍वर कुमार और मोहम्‍मद शमी.

टी20 विश्व कप 2021 में टीम इंडिया का कार्यक्रम इस प्रकार है:

24 अक्टूबर, भारत बनाम पाकिस्तान, दुबई में

31 अक्टूबर , भारत बनाम न्यूजीलैंड, दुबई में

3 नवंबर, भारत बनाम अफगानिस्तान, अबुधाबी में

5 नवंबर, भारत बनाम B1, दुबई में

8 नवंबर, भारत बनाम A2, दुबई में

Leave a comment