Sourav Ganguly - Virat Kohli
कोहली की वनडे कप्तानी पर लटकी तलवार, गांगुली और जय शाह लेंगे अंतिम फैसला

विराट कोहली आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के बाद भारत की टी20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे। कोहली ने टूर्नामेंट से शुरू होने से ठीक पहले इस बात का ऐलान कर दिया था। विराट के फैसले से हर की हैरान था। अब इस पर बीसीसीआई के अध्यक्ष और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने चुप्पी तोड़ी है।

49 साल के पूर्व क्रिकेटर ने इंडिया टुडे से बातचीत करते हुए कहा, “विराट कोहली ने जब टी20 में भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया तो मैं हैरान रह गया था। यह फैसला इंग्लैंड दौरे के बीच लिया जाना था और यह उनका फैसला था। हमारी तरफ से उन पर किसी तरह का दबाव नहीं था। हमने उनसे कुछ नहीं कहा। हम इस तरह से चीजें नहीं करते हैं, क्योंकि मैं खुद खिलाड़ी रहा हूं इसलिए मैं समझता हूं। सभी प्रारूपों में इतने लंबे समय तक कप्तान रहना मुश्किल है।”

सौरव गांगुली ने आगे कहा, “मैं छह साल टीम का कप्तान रहा हूं। यह बाहर से अच्छा लगता है, सम्मान मिलता है, बाकी सब चीजें, लेकिन अंदर से आप काफी तपते हो और यह किसी भी कप्तान के साथ हो सकता है। सिर्फ तेंदुलकर या गांगुली या धोनी या कोहली के साथ नहीं। ये आने वाले कप्तान के साथ भी होगा। यह मुश्किल काम है।”

इसके अलावा, उन्होंने विराट की फॉर्म पर भी बात की। बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज में कहा, “यह होता है। विराट 11 साल से खेल रहे हैं। हर सीजन अच्छा नहीं हो सकता। वे इंसान है मशीन नहीं, इसलिए मैं हैरान नहीं हूं, उनका ग्राफ ऊंचा गया और फिर नीचे आया। इसके बाद ये काफी ऊपर गया। आप विराट जैसे खिलाड़ी को इसी तरह से देखते हो। अगर आप लंबे समय तक खेलोगे तो इस तरह के उतार चढ़ाव आते रहेंगे।”

Leave a comment