T20 World Cup
मार्क वाट ने कहा कि उनके पास विराट के लिए कुछ प्लान तैयार हैं.

स्कॉटलैंड ने ओमान पर आठ विकेट से शानदार जीत के साथ गुरुवार (21 अक्टूबर) को टी20 विश्व कप के सुपर12 चरण में क्वालीफाई कर लिया है. उन्होंने ओमान के दिए 123 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 18 गेंद शेष रहते हुए ही क्वालीफ़ायर राउंड में अपनी लगातार तीसरी जीत दर्ज़ की.

ओमान से पहले स्कॉटलैंड ने क्वालीफ़ायर राउंड मैचों में बांग्लादेश और पापुआ न्यू गिनी को हराया था. उन्होंने अब सुपर12 में ग्रुप 2 में प्रवेश किया है जिसमें भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान शामिल हैं.

निश्चित ही क्वालीफ़ायर राउंड में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद स्कॉटलैंड की टीम सुपर12 राउंड में भी सर्वश्रेष्ठ टीमों के साथ खेलने के लिए उत्सुक होगी. इसी दौरान स्कॉटलैंड के स्पिनर मार्क वाट ने विराट कोहली को चेतावनी दे डाली. वाट ने कहा कि उन्होंने दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज़ विराट कोहली के लिए कुछ प्लान तैयार किए हैं.

मिरर स्पोर्ट्स से बात करते हुए वाट ने कहा, ‘मेरे पास विराट के लिए कुछ प्लान तैयार हैं. मैं इस वक्त उनका खुलासा नहीं करुंगा लेकिन उन्हें सावधान रहने की जरूरत है. आप इसी लिए कोई खेल खेलते हैं ताकि बड़े-बड़े खिलाड़ियों का सामना कर सकें. सर्वश्रेष्ठ खिलाडियों के खिलाफ आप हमेशा खुद को चैलेंज करते हैं और विराट निश्चित ही दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं. सभी खिलाड़ी दुनिया के सामने अपना टैलेंट दिखाने के लिए तैयार हैं.’

उन्होंने आगे कहा, ‘मुझे लगता है कि हम कुछ बड़ा उलटफेर करने जा रहे हैं. हमने इसे पहले भी ऐसा किया है, हमने दुनिया की सर्वश्रेष्ठ एकदिवसीय टीम को हराया है, हमने यहां बांग्लादेश को हराया है और मुझे लगता है कि बाकी टीमें हमें हल्के में नहीं लेंगी. उन्हें स्कॉटलैंड के बारे में विचार करना पड़ेगा, हम शानदार फॉर्म में हैं और हमें आगे चलकर इसको बढ़ाना है. मुझे नहीं लगता कि हमें कुछ अलग करने की जरूरत है, हमने तीनों मुकाबलें जीते हैं.’

Leave a comment