Anrich Nortje
प्रोटियाज टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज एनरिक नोर्खिया चोट के कारण आगामी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

भारतीय टीम (Team India) के विरुद्ध 26 दिसंबर से शुरू होने वाली तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीका टीम (South Africa) को बड़ा झटका लग गया है। प्रोटियाज टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज एनरिक नोर्खिया (Anrich Nortje) चोट के कारण आगामी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA) ने मंगलवार को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इस बात की जानकारी दी है। इसके साथ ही बोर्ड ने कहा है कि अभी उनकी जगह टीम में किसी को नहीं लिया गया है।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (Cricket South Africa) ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट साझा करते हुए लिखा, “एनरिक नोर्खिया लगातार चोटिल रहने के कारण भारत के खिलाफ होने वाली तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह अभी किसी को भी टीम में शामिल नहीं किया गया है।”

भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज रविवार से होगा और पहला मैच सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला जाएगा। उनके सीरीज से बाहर होने से दक्षिण अफ्रीका टीम को गहरा झटका लगा है। अब कगिसो रबाडा और लुंगी एनगिडी पर अधिक जिम्मेदारी आ गई है।

28 साल के पेसर ने साल 2021 में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। एनरिक नोर्खिया ने इस साल 5 टेस्ट मुकाबलों में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 20.76 के औसत और 3.30 के इकॉनमी रेट से 25 विकेट चटकाए, जिसमें 2 बार पांच विकेट हौल भी शामिल है।

Leave a comment

Cancel reply