team india test
अलविदा 2021- 2 कामयाबी और 2 अपसेट्स, जिनकी भारतीय क्रिकेट में हमेशा रहेगी चर्चा

भारत इसी महीने दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाएगा, जहां मेहमान टीम तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज और इतने ही मैच की वनडे सीरीज खेलेगी। पहले दोनों टीम्स के बीच 26 दिसंबर से टेस्ट सीरीज का आगाज होगा। इसी बीच टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों ने इस दौरे से पहले मुंबई में ट्रेनिग शुरू कर दी है।

इसमें रोहित शर्मा, केएल राहुल और ऋषभ पंत का नाम शामिल है, जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मुकाबलों की टी20 सीरीज खेली थी, लेकिन यह तीनों खिलाड़ी दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं थे। रोहित, राहुल और पंत तीनों प्लेयर्स बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) में मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन में ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा लिया।

भारत की टेस्ट टीम के दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने भी इन खिलाड़ियों के साथ प्रैक्टिस की। बता दें कि रहाणे न्यूजीलैंड के विरुद्ध दूसरे मुकाबले में चोट के कारण खेल नहीं पाए थे। इस मामले पर एक सूत्र ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत करते हुए कहा, “इन सभी खिलाड़ियों ने 2 बजे से 4: 30 बजे तक नेट्स में जमकर पसीना बहाया। चूंकि, मुख्य मैदान पर विजय हजारे ट्रॉफी का मैच उड़ीसा और आंध्र के बीच खेला जा रहा था, इसलिए खिलाड़ियों ने नेट पर बल्लेबाजी का अभ्यास किया।”

बीसीसीआई ने बुधवार को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए 18 सदस्यीय टेस्ट टीम का ऐलान किया। टेस्ट टीम की घोषणा के अलावा बोर्ड ने यह भी बताया कि रोहित शर्मा वनडे टीम के कप्तान बन गए हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया इस प्रकार है:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, जयंत यादव, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज.

Leave a comment

Cancel reply