MS Dhoni - Rishabh Pant
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर शेन वॉटसन ने पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी और युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की तुलना को लेकर बड़ा बयान दिया है।

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर शेन वॉटसन (Shane Watson) ने पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) और युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की तुलना को लेकर बड़ा बयान दिया है। वॉटसन दोनों खिलाड़ियों को बहुत करीब से जानते हैं। वे आईपीएल में धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए खेल चुके हैं, जबकि पूर्व कंगारू बल्लेबाज आईपीएल 2022 (IPL 2022) में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के सहायक कोच के रूप में नज़र आएंगे।

40 साल के शेन वॉटसन ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बातचीत करते हुए कहा, “यह उन चीजों में से एक है, जो आम तौर पर लोग सेब की तुलना सेब से करना चाहते हैं। हर व्यक्ति अलग होता है और हर किसी की अपनी काबिलियत और कौशल होता है। मुझे पता है कि एक आदर्श दुनिया में हम एमएस धोनी की तुलना ऋषभ पंत से कर सकते हैं, लेकिन ऋषभ और धोनी बहुत अलग लोग और क्रिकेटर हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “पंत के पास अच्छी काबिलियत है और एक कप्तान के रूप में वे बहुत शांत हैं और यही मैंने महेंद्र सिंह धोनी के साथ भी देखा है। पंत ने इतनी कम उम्र में अपने क्रिकेट करियर में जो किया है वह करना बिल्कुल अविश्वसनीय है। ऋषभ अभी और बेहतर होंगे। वे अपने अनुभवों से लगातार सीखना चाहते हैं। मैं जिन कप्तानों के नेतृत्व में खेला हूं उनमें रिकी पोंटिंग सर्वश्रेष्ठ थे। वे जानते थे कि अपने खिलाड़ियों में से सर्वश्रेष्ठ कैसे निकालना है।”

पूर्व ऑलराउंडर ने कहा, “ऋषभ पंत समय के साथ बेहतर होते रहेंगे और उनका ध्यान हर गुजरते दिन के साथ अपने कौशल में सुधार पर होना चाहिए। पंत के आसपास काफी योग्य और अनुभवी लोग हैं, जिनसे वे काफी कुछ सीख सकते हैं। अभी वे काफी युवा हैं और धोनी जैसे अनुभवी खिलाड़ी से उनकी तुलना, उनके लिए सही नहीं है।”

इंडियन प्रीमियर लीग का 15वां सीजन 26 मार्च से शुरू होगा और लीग का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपना पहला मुकाबला 27 मार्च को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगी।

Leave a comment

Cancel reply