Sachin Tendulkar - Mohammed Siraj
पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज ने सिराज के प्रदर्शन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) की तारीफ में कसीदे पढ़े हैं। पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज ने सिराज के प्रदर्शन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। बता दें कि मोहम्मद सिराज ने पिछले साल भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने विदेशी कंडीशंस में जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए टीम की जीत में अहम भूमिका निभा चुके हैं।

48 साल के दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने मशहूर पत्रकार बोरिया मजूमदार के शो पर बातचीत करते हुए कहा, “मोहम्मद सिराज ऊर्जा से भरे हुए हैं। वह उस किस्म के गेंदबाज हैं, जिससे आपको पता नहीं लगेगा कि वह दिन का पहला ओवर करवा रहें है या आखिरी ओवर, क्योंकि वह बल्लेबाज के ऊपर चढ़े रहते हैं, जोकि मुझे काफी पसंद है। वह एक प्रोपर तेज गेंदबाज हैं। सिराज जल्दी सीखने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने पिछले साल डेब्यू में ऐसा प्रतीत किया कि वह कई सालों से खेल रहें हैं और वह अपनी गेंदबाजी का स्तर बढ़ाते हैं।”

गौरतलब है कि 27 साल के भारतीय पेसर ने अपने अब तक के टेस्ट करियर में अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए भारतीय टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। सिराज ने अब तक भारत के लिए 10 टेस्ट मुकाबले खेले हैं, जिसमें दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 27.69 के औसत और 3.08 के इकोनॉमी रेट से 33 विकेट अपने नाम किए हैं।

इस दौरान मोहम्मद सिराज ने 1 बार पांच विकेट हौल और दो बार 4 विकेट हौल हासिल किया। इस समय सिराज भारतीय टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर हैं। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया 26 दिसंबर से मेजबान टीम के खिलाफ तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। सीरीज का पहला मैच रविवार से सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला जाएगा।

Leave a comment

Cancel reply