Mohammed Siraj - Ishant Sharma
उन्होंने कहा है कि कीवी टीम के खिलाफ मुंबई टेस्ट में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को इशांत शर्मा की जगह प्लेइंग इलेवन में जगह देनी चाहिए।

भारतीय टीम बुधवार से न्यूजीलैंड के विरुद्ध टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेलेगी। पहला मैच ड्रॉ रहा था, जिसके चलते दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज अभी 0-0 पर है। इसी बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर ने इस मैच को लेकर अपने विचार व्यक्त किए हैं। उन्होंने कहा है कि कीवी टीम के खिलाफ मुंबई टेस्ट में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को इशांत शर्मा की जगह प्लेइंग इलेवन में जगह देनी चाहिए। बता दें कि कानपुर टेस्ट में इशांत ने 22 ओवर गेंदबाजी की थी, लेकिन एक भी विकेट हासिल करने में नाकामयाब रहे थे।

वसीम जाफर ने बुधवार को ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बातचीत करते हुए कहा, “अगर वानखेड़े की पिच पर थोड़ी हलचल होती है तो आप तीन तेज गेंदबाजों को खेलते हुए देख सकते हैं और दो स्पिनर्स टीम में मौजूद रहेंगे। ऐसे में मोहम्मद सिराज को इशांत की जगह टीम में मौका दिया जाना चाहिए।”

दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा, “उमेश यादव, सिराज और तीन स्पिनर का संयोजन हो सकता है, जिसके साथ भारत दूसरे टेस्ट में मैदान पर उतर सकता है।” सिराज ने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड दौरे पर जबरदस्त गेंदबाजी की थी। उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने अब तक भारत के लिए 9 टेस्ट मुकाबलों में 30 विकेट चटकाए हैं।

इसके अलावा वसीम जाफर ने अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को लेकर कहा कि बीसीसीआई की चयन समिति को आगामी दक्षिण अफ्रीकी दौरे से रहाणे और पुजारा को नहीं हटाना चाहिए। दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि प्रोटियाज के विरुद्ध तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज से दोनों दिग्गज बल्लेबाजों को बाहर करना टीम के लिए सही नहीं रहेगा।

Leave a comment

Cancel reply