KL Rahul
भारतीय क्रिकेटर ने कहा है कि पिछले 6-7 महीनों को देखा जाए तो उन्हें नहीं लग रहा था कि वह दोबारा टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर पाएंगे।

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के विरुद्ध 26 दिसंबर से खेली जाने वाली तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) को टेस्ट टीम का उप कप्तान नियुक्त किया गया है। अब इस पर लोकेश राहुल ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। भारतीय क्रिकेटर ने कहा है कि पिछले 6-7 महीनों को देखा जाए तो उन्हें नहीं लग रहा था कि वह दोबारा टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर पाएंगे।

बीसीसीआई ने शुक्रवार को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो साझा की है, जिसमें 29 साल के भारतीय क्रिकेटर ने टेस्ट टीम के उप कप्तान बनाए जाने पर अपनी राय रखी है। केएल राहुल ने कहा, “पिछले छह-सात महीने या एक साल पहले मैंने सोचा भी नहीं था कि मुझे दोबारा टेस्ट क्रिकेट खेलने का मौका मिलेगा। क्रिकेट में चीजें काफी जल्दी-जल्दी बदलती हैं।”

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने आगे कहा, “मैं खुद को काफी भाग्यशाली समझता हूं कि मुझे इतनी बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। मैं हर बार की तरह इस बार भी अपना बेस्ट देने की कोशिश करूंगा। मैं टीम को ज्यादा से ज्यादा सफलता दिलाने की कोशिश करूंगा।” इससे पहले भारतीय टेस्ट टीम (Indian Cricket Test Team) का उप कप्तान अजिंक्य रहाणे को हटाकर रोहित शर्मा को बनाया गया था।

मगर हिटमैन हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए, जिसके बाद केएल राहुल को इस सीरीज के लिए उप कप्तान नियुक्त किया गया। बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का आगाज 26 दिसंबर से हो रहा है और पहला मैच रविवार से सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला जाएगा।

Leave a comment

Cancel reply