KL rahul
अब रोहित की गैरमौजूदगी में राहुल को सीरीज में उपकप्तानी का पद सौंपा गया है।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज 26 दिसंबर से शुरू होगी। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) जोहान्सबर्ग पहुंच चुकी है और खिलाड़ियों ने ट्रेनिंग भी शुरू कर दी है। इस सीरीज के लिए केएल राहुल (KL Rahul) को उपकप्तान बना दिया गया है। हाल ही में भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा को बनाया गया था, लेकिन हिटमैन हैमस्ट्रिंग की चोट की वजह से इस आगामी सीरीज से बाहर हो गए। अब रोहित की गैरमौजूदगी में राहुल को सीरीज में उपकप्तानी का पद सौंपा गया है।

बीसीसीआई (BCCI) ने शनिवार को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इस बात की जानकारी देते हुए पोस्ट में लिखा, “दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के लिए केएल राहुल को उपकप्तान बनाया गया है। राहुल को रोहित (Rohit Sharma) की जगह यह जिम्मेदारी सौंपी गई है, जो हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे।”

इससे पहले बोर्ड ने शनिवार की सुबह टीम इंडिया के खिलाड़ियों के पहले ट्रेनिंग सेशन की वीडियो पोस्ट की थी, जिसमें प्लेयर्स अभ्यास करते दिखाई दिए। कप्तान विराट कोहली और कोच राहुल द्रविड़ सहित खिलाड़ियों ने इस दौरान फुटबॉल और वॉलीबॉल भी खेला।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया इस प्रकार है:

विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), प्रियांक पांचाल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, जयंत यादव, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज.

Leave a comment

Cancel reply