rishabh pant
विश्व कप विजेता खिलाड़ी की चाहत, 'पंत को बनाना चाहिए भारतीय टेस्ट टीम का अगला कप्तान'

पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने टीम इंडिया (Team India) के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की जमकर प्रशंसा की है। पंत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे केपटाउन टेस्ट के तीसरे दिन शानदार शतकीय पारी खेली। मांजरेकर ने कहा कि उन्होंने यह पारी ‘निस्वार्थ’ तरीके से खेली।

56 साल के पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज ने ऋषभ पंत की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने साबित कर दिया कि वह एक पूर्ण टीम मैन हैं। मांजरेकर ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत करते हुए कहा, “ऋषभ पंत ने पूरी तरह से निस्वार्थ भाव से यह पारी खेली। उनका मुख्य ध्यान केवल पारी को लंबा खींचने पर था और वो अपने शतक के बारे में नहीं सोच रहे थे।”

दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा, “90 और उसके आस-पास के स्कोर पर पंत कई बार आउट हो चुके हैं। यह खिलाड़ी केवल अपनी टीम के हित के लिए खेलता है और उनका मेन फोकस वही था।” 24 साल के युवा क्रिकेटर की इस शानदार शतकीय पारी की हर कोई तारीफ कर रहा है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बाद अब दक्षिण अफ्रीका में भी शतक जड़ दिया है।

गौरतलब है कि पंत ने प्रोटियाज टीम (Proteas team) के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शतक लगाया। उन्होंने 139 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 100* रन बनाए। ऋषभ अपनी इस पारी में 6 चौके और 4 छक्के जड़े। उनकी इस पारी की मदद से भारत ने मेजबान टीम को जीत के लिए 212 रनों का लक्ष्य दिया। तीसरे दिन के खेल समाप्त होने तक साउथ अफ्रीका ने 2 विकेट के नुकसान पर 101 रन बनाए।

Leave a comment

Cancel reply