dhoni pant
SA vs IND: SENA देशों में जिस काम को धोनी नहीं कर पाए, उसे पंत ने कर दिखाया

भारतीय (India) टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) टेस्ट क्रिकेट में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर चुके हैं. पंत 25 साल की उम्र से पहले सेना (दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया) देशों में 6 अर्धशतक जड़ने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं.

24 साल के पंत के अलावा दीप दास गुप्ता, दिनेश कार्तिक और पार्थिव पटेल ने महज 1-1 बार यह काम किया है. उनके अलावा महेंद्र सिंह धोनी 25 साल की उम्र से पहले अपने करियर में कभी ऐसा नहीं कर पाए.

वहीं, बाएं हाथ के बल्लेबाज ऋषभ पंत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेले जा रहे तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच के तीसरे दिन शानदार अर्धशतक जड़ा. भोजनकाल तक पंत 60 गेंदों में 51 रन बनाकर क्रीज़ पर टिके हुए थे. इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 1 छक्का जड़ा. पंत के साथ कप्तान विराट कोहली (28*) रन बनाकर क्रीज़ पर जमे हुए थे.

यह भी पढ़ें | यह भी पढ़ें | SA vs IND: ऋषभ पंत की गैर जिम्मेदाराना बल्लेबाजी से बेहद नाराज हैं कोच राहुल द्रविड़

टीम इंडिया ने अभी तक 143 रनों की बढ़त बना ली है. वहीं, लंच तक मेहमान टीम का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 130 रन था. इससे पहले भारत ने अपनी पहली पारी में 223 रनों का स्कोर खड़ा किया था. टीम इंडिया के लिए कोहली ने (79) शानदार अर्धशतक जड़ा. वहीं, दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली इनिंग में 210 रनों का स्कोर बनाया.

Leave a comment

Cancel reply