Ravichandran Ashwin - Kapil Dev
ऐसे में विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने भारतीय ऑफ स्पिनर की जमकर तारीफ करते हुए कपिल देव से तुलना की है।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे कानपुर टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी से अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने भारत की दूसरी पारी में 32 रनों का अहम योगदान दिया। इसके अलावा अश्विन ने भारत की तरफ से टेस्ट प्रारूप में 417 विकेट का आंकड़ा भी पार कर लिया है और साथ ही वह इस मामले में हरभजन सिंह की बराबर हो गए हैं। ऐसे में विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने भारतीय ऑफ स्पिनर की जमकर तारीफ करते हुए कपिल देव से तुलना की है।

दिनेश कार्तिक ने रविचंद्रन अश्विन और कपिल देव की तुलना करते हुए क्रिकबज पर बातचीत करते हुए कहा, “जाहिर है, मुझे नहीं लगता कि मैं उन दोनों को जज करने की स्थिति में हूं, लेकिन मुझे यह स्वीकार करना होगा कि जब भारतीय क्रिकेट की बात आती है तो दोनों का नाम एक ही सांस में बोलना चाहिए, क्योंकि ये दोनों मैच विजेता रहे हैं, श्रेष्ठ रहे हैं और निश्चित रूप से लंबे समय तक दोनों सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर रहे हैं।”

36 साल के दाएं हाथ के बल्लेबाज ने आगे कहा, “आपको उन्हें भारत के सर्वश्रेष्ठ हरफनमौला खिलाड़ियों की लिस्ट में रखना होगा जितने मैन ऑफ द सीरीज अश्विन ने जीते हैं। जाहिर तौर पर वह उस प्रशंसा के हकदार हैं। 80 टेस्ट में 418 विकेट हासिल करना एक अविश्वसनीय रिकॉर्ड है और तथ्य यह है कि उन्होंने बल्ले से भी योगदान दिया है और पांच शतक बनाए हैं, जो टेस्ट मुकाबलों में लंबे समय तक खेलने वाले बल्लेबाजों की तुलना में बहुत अधिक हैं। ऐसे कई लोग हैं, जिन्होंने 30-35 टेस्ट खेले हैं और अभी भी पांच शतक नहीं बना पाए हैं।”

गौरतलब है कि आर अश्विन ने अब तक भारत के लिए 80 टेस्ट मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 418 विकेट और 2755 रन बनाए हैं।

Leave a comment

Cancel reply