team india
कौन है इस साल का नंबर एक भारतीय गेंदबाज? टीम इंडिया के पूर्व ओपनर ने किया चुनाव

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 3 दिसंबर से मुंबई में खेला जाएगा। सीरीज का पहला मैच कानपुर में खेला जा रहा है और विपक्षी टीम को जहां 195 रनों की दरकार है, जबकि भारत को 8 विकेट जररूत है। इस मैच में टीम इंडिया के कई दिग्गज खिलाड़ियों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया है। इस लिस्ट में अजिंक्य रहाणे और सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल का नाम शामिल है। हालांकि, रहाणे का प्रदर्शन काफी समय से खराब चल रहा है तो वहीं दूसरी तरफ मयंक भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं।

कानपुर टेस्ट में डेब्यू करने वाले श्रेयस अय्यर ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने पहली पारी में शतक और दूसरी पारी में अर्धशतक जड़कर अजिंक्य रहाणे और मयंक अग्रवाल के लिए मुश्किलें बढ़ा दी हैं। वहीं, टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली मुंबई टेस्ट से टीम के साथ जुड़ेंगे और टीम की कप्तानी संभालेंगे। ऐसे में उस मुकाबले में रहाणे या अग्रवाल को प्लेइंग इलेवन से बाहर होना पड़ सकता है।

अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए एक सुझाव दिया है। 43 साल के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने ईएसपीएनक्रिकइंफो पर बातचीत करते हुए कहा, “मैं अगले मुकाबले में मयंक अग्रवाल और अजिंक्य रहाणे में से किसी एक को बाहर होता हुआ देख रहा हूं। कप्तान विराट कोहली को फैसला लेना है कि अगले मुकाबले में वो किसे बाहर और किसे अन्दर रखते हैं। रहाणे ने मेलबर्न टेस्ट के बाद से पिछले 10-12 मुकाबलों में पर्याप्त रन नहीं बनाए हैं इसलिए मुझे लगता है वो बाहर हो सकते हैं, लेकिन यह कठिन फैसला है। देखते हैं अगले मुकाबले में कौन बाहर होता है।”

दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा, “‘मेरा मानना है अगर मंयक बाहर होते हैं तो मैं साहा को ओपनर के तौर पर देख रहा हूं। ऐसा इसलिए क्योंकि अग्रवाल के जानें के बाद सभी बल्लेबाजी क्रम चेंज हो जाएगा। अगर साहा ओपन करते हैं तो सभी बल्लेबाज अपने निर्धारित जगहों पर ही बल्लेबाजी करेंगे। आप साहा के साथ भारतीय परिस्थितियों में ओपन के लिए जा सकते हैं।”

Leave a comment

Cancel reply