virat kohli - shahid afridi
अफरीदी का कहना है कि अब समय आ गया है कि विराट अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करें।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने विराट कोहली (Virat Kohli) के टेस्ट कप्तानी (Test Team captaincy) छोड़ने के फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने किंग कोहली के इस फैसले को सही बताया है और कहा है कि वह, जिस दौर से गुजर रहे हैं उससे हर खिलाड़ी गुजरता है। अफरीदी का कहना है कि अब समय आ गया है कि विराट अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करें।

46 साल के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी ने समा टीवी पर बातचीत करते हुए कहा, “मेरे अनुसार से यह बिलकुल सही फैसला है। विराट कोहली ने काफी क्रिकेट खेला है और उन्होंने टीम का नेतृत्व भी अच्छे तरीके से किया है। मुझे लगता है कि यह निर्णय सही है।”

दाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज ने आगे कहा, “एक स्टेज आता है, जब आप प्रेशर को हैंडल नहीं कर पाते हैं और इसी वजह से आपके खुद के प्रदर्शन पर भी इसका असर पड़ता है। मुझे लगता है कि वह लंबे समय तक कप्तानी कर चुके हैं। एक बल्लेबाज के तौर पर अब समय आ गया है कि वह अपनी बल्लेबाजी का मजा लें।”

उल्लेखनीय है कि 33 साल के किंग कोहली ने शनिवार को सोशल मीडिया पर पोस्ट साझा करते हुए टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था। इससे पहले विराट ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) से पहले घोषणा की थी कि वह टूर्नामेंट के बाद भारत की टी20 टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे देंगे। इसके बाद भारतीय चयनकर्ताओं ने दाएं हाथ के बल्लेबाज को वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया था।

Leave a comment

Cancel reply