Harbhajan Singh - Virat Kohli
भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने विराट कोहली के प्रदर्शन को लेकर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने विराट कोहली (Virat Kohli) के प्रदर्शन को लेकर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा है कि कोहली के चयन की अब गारंटी नहीं है और अब वह पहले से ज्यादा अच्छा परफॉरमेंस करने का दबाव महसूस करेंगे। पूर्व स्पिन गेंदबाज ने विराट के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के फैसले पर हैरानी जताई।

41 साल के पूर्व क्रिकेटर ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर जारी की गई वीडियो में कहा, “जब कोई कप्तान सात साल बाद पद छोड़ता है तो टीम के अंदर और बाहर बहुत से लोग हैरान होते हैं। मैं खुद बहुत हैरान था कि विराट ने शायद जल्दबाजी में यह फैसला कर लिया, लेकिन जाहिर तौर पर कोहली जानते हैं कि उनके दिल में क्या है, उनकी भविष्य की क्या योजनाएं हैं और वह भविष्य में क्या करना चाहते हैं, लेकिन जब आप कप्तान होते हैं तो चीजें अलग होती हैं।”

भज्जी ने आगे कहा, “एक बल्लेबाज के तौर पर उन पर अलग दबाव होगा। हम सभी जानते हैं कि वह एक बड़े खिलाड़ी हैं, लेकिन जब आप कप्तान होते हैं तो आपको अपने चयन के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है। आप हमेशा चुने जाते हैं।” इसके अलावा उन्होंने कहा कि कोहली बतौर कप्तान मैच विनर थे और वह वैसे ही खिलाड़ी के तौर पर भी साबित होंगे।

दाएं हाथ के ऑफ स्पिनर ने कहा, “आप चाहे कितने भी बड़े खिलाड़ी हों चाहे आप सचिन तेंदुलकर, कपिल देव, सुनील गावस्कर या कोई भी हों, लेकिन जब आप प्रदर्शन नहीं करते हैं तो आप दबाव महसूस करते हैं। वह एक दबाव महसूस करेंगे, जो पिछले सात सालों में नहीं था। मुझे उम्मीद है कि एक बल्लेबाज के रूप में उनका प्रदर्शन उतना ही अच्छा रहेगा और वह टीम इंडिया के मैच जीतते रहेंगे जैसे उन्होंने एक कप्तान के रूप में किया।”

Leave a comment

Cancel reply