pat cummins
28 साल के कंगारू कप्तान ने टीम की इस बड़ी जीत के बाद खिलाड़ियों की जमकर प्रशंसा की।

पेट कमिंस की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शनिवार को एशेज के पहले टेस्ट मुकाबले में इंग्लैंड को 9 विकेट से मात दी और सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। इस सीरीज के आगाज से पहले टिम पेन ने टीम की कप्तानी छोड़ दी थी, जिसके बाद कमिंस को ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम की कमान सौंपी गई। बतौर कप्तान पेट कमिंस की यह पहली सीरीज है और इस जीत के साथ उनकी शुरुआत शानदार हुई है।

28 साल के कंगारू कप्तान ने टीम की इस बड़ी जीत के बाद खिलाड़ियों की जमकर प्रशंसा की। उन्होंने मैच के बाद कहा, “मुझे काफी मजा आया। टॉस से लेकर मौसम तक कई सारी चीजें हमारे पक्ष में रहीं। विकेट से भी थोड़ा टर्न मिला। मुझे हर एक खिलाड़ी पर काफी गर्व है।”

कमिंस ने आगे कहा, “टीम ने पूरी तरह से कंपलीट परफॉर्मेंस दिया। खेल के पहले दिन गेंदबाजों का प्रदर्शन काफी शानदार रहा। मार्नस लाबुशेन और डेविड वॉर्नर की साझेदारी शानदार रही और ट्रैविस हेड ने भी जबरदस्त बल्लेबाजी की। मुझे इस बात की काफी खुशी है कि हर किसी ने अपना योगदान दिया।”

बता दें कि ट्रैविस हेड ने गाबा टेस्ट की पहली पारी में 152 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली थी, जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 278 रनों की बढ़त लेते हुए 425 रन बनाए। उनके इस जबरदस्त प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द अवॉर्ड मिला। वहीं, मैच की बात करें तो इंग्लैंड की टीम ने एशेज के पहले मैच में बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया।

इंग्लैंड की टीम पहली पारी में मात्र 147 रनों पर ढेर हो गई थी। दूसरी पारी में जो रूट (89) और डेविड मलान (82) ने शतकीय साझेदारी निभाई, लेकिन अन्य खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन के चलते टीम कंगारुओं को बड़ा टारगेट देने में नाकाम रही। ऐसे में मेजबान टीम ने पहले टेस्ट में 9 विकेट से जीत दर्ज करते हुए पांच मुकाबलों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई।

Leave a comment

Cancel reply