pat cummins
क्या इस साल पाकिस्तान के दौरे पर जाएगी ऑस्ट्रेलियाई टीम, कप्तान कमिंस ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का आगाज हो चुका है। ब्रिसबेन के गाबा में खेले जा रहे पहले टेस्ट में कंगारू गेंदबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए मेहमान टीम को पहले ही दिन मात्र 147 रनों पर ढेर कर दिया। इतना ही नहीं ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के नए कप्तान पेट कमिंस ने इस मैच की पहली पारी में पांच विकेट हौल लेकर अपने नाम बड़ा रिकॉर्ड दर्ज किया है।

28 साल के कंगारू कप्तान ने गाबा टेस्ट की पहली पारी में केवल 13.1 ओवर्स में 38 रन खर्च करते हुए 5 विकेट चटकाए। इस दौरान उनके स्पेल में केवल 3 बॉउंड्री लगी, जबकि तीन ओवर मेडन रहे। वह एशेज सीरीज में पांच विकेट हौल लेने वाले दूसरे कप्तान बन गए हैं। उनसे पहले इंग्लैंड के बॉब विलिस ने कप्तान के रूप में साल 1982 में पांच विकेट हौल लिया था। अब कमिंस ने एशेज में बतौर कप्तान अपने पहले मैच की एक पारी में पांच विकेट हासिल किए।

बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वकार युनुस और अफगानिस्तान के राशिद खान ने बतौर कप्तान यह कारनामा किया हुआ है। वकार ने साल 1993 में जिम्बाब्वे के खिलाफ कराची में खेले गए टेस्ट मैच में 91 रन खर्च करके 7 विकेट चटकाए थे और वह यह कारनामा करने वाले पकिस्तान के पहले तेज गेंदबाज थे, जिन्होंने बतौर कप्तान अपने पहले मुकाबले में पांच या उससे अधिक विकेट लिए। वहीं, अफगानिस्तान के राशिद खान ने कप्तान के रूप में अपने पहले मैच में साल 2019 में पांच विकेट लिए थे।

Leave a comment

Cancel reply