alex carey - rishabh pant
उन्होंने भारतीय खिलाड़ी ऋषभ पंत सहित कई क्रिकेटर्स का रिकॉर्ड ध्वस्त किया।

ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मुकाबले में इंग्लैंड को 9 विकेट से करारी शिकस्त देकर सीरीज में 1-0 बढ़त बनाई। इस मैच में डेब्यू करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने अपने नाम नया रिकॉर्ड दर्ज किया। उन्होंने भारतीय खिलाड़ी ऋषभ पंत सहित कई क्रिकेटर्स का रिकॉर्ड ध्वस्त किया। कैरी ने अपने पहले इंटरनेशनल टेस्ट मुकाबले में सबसे अधिक कैच पकड़ने वाले विकेटकीपर बन गए हैं। वह विकेट के पीछे सर्वाधिक डिसमिसेल करने की सूची में पहले स्थान पर गाबिज हो गए हैं।

एलेक्स कैरी ने इंग्लैंड के विरुद्ध एशेज के पहले टेस्ट में डेब्यू किया और अपने पहले अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मुकाबले में विकेट के पीछे 8 कैच लपके। इस प्रदर्शन के साथ वह डेब्यू में सर्वाधिक कैच लेने वाले विकेटकीपर बने। इस सूची में इंग्लैंड के रीड दूसरे स्थान पर हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया के टाबर तीसरे नंबर पर मौजूद हैं। दोनों खिलाड़ियों ने अपने डेब्यू टेस्ट में 8 कैच पकड़े थे।

वहीं, टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ ने अपने डेब्यू टेस्ट में 7 कैच पकड़े थे। पंत का यह रिकॉर्ड एलेक्स कैरी ने तोड़ दिया है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच गाबा में खेले गए एशेज सीरीज के पहले मैच में कंगारू टीम ने मेहमान टीम को 9 विकेट से मात दी। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले दिन मात्र 147 रन बनाए थे, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने इसके जवाब में 425 रन बनाए।

हालांकि, दूसरी पारी में कप्तान जो रूट और डेविड मलान ने शानदार शतकीय साझेदारी निभाई थी, लेकिन उन्हें टीम के बाकी खिलाड़ियों का साथ नहीं मिला जिसकी वजह से वह ऑस्ट्रेलिया को मात्र 20 रनों का लक्ष्य दे पाए। इस टारगेट को मेजबान टीम ने 1 विकेट के नुकसान पर आसानी से हासिल कर लिया और सीरीज में 1-0 कि बढ़त बना ली।

Leave a comment

Cancel reply